दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 7:26 PM IST

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. गलवान में जो हुआ वह चीन की साजिश थी : विदेश मंत्री

भारत और चीन के बीच सीमा पर हिंसक झड़प के बाद तनाव बढ़ गया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन ने भारत के साथ इस मुद्दे को निष्पक्ष तरीके से सुलझाने पर सहमति जताई है.

2. कोई भ्रम न पाले, उकसावे का हर हाल में देंगे जवाब : पीएम मोदी

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा.

3. भारत-चीन तनाव : तस्वीर ने खोली चीन की पोल, प्रायोजित थी हिंसा

भारत के साथ तनाव को लेकर चीन का चेहरा फिर से उजागर हुआ है. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने सोची-समझी रणनीति के तहत हिंसा की. इसका एक सबूत सामने आया है.

4. पीएम मोदी बताएं क्यों हुई सीमा पर 20 जवानों की शहादत : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि चीन ने भारतीय सीमा पर कब्जा कैसे किया और सीमा पर वर्तमान स्थिति क्या है.

5. 'दो कदम आगे और एक कदम पीछे' की रही है चीनी रणनीति

भारत पर चीन की चोट यूं ही नहीं है बल्कि एक सोची समझी रणनीति के तहत उसने यह कदम उठाया है. वर्तमान समय में विश्व में चल रहे कोरोना संकट को चीन ने मौके के रूप में देखा है.

6. पेटीएम, स्वीगी, जौमेटो और फ्लिपकार्ट सहित 10 बड़े भारतीय स्टार्टअप्स, जिनमें चीन ने किया है निवेश

चीन के लिए भारत एक बहुत बड़ा बाजार हैं जिससे वो हर साल लाखों करोड़ों का सौदा करता है. भारत के लगभग हर सेक्टर में चीन के सामान मौजूद हैं. इस बीच यह जानना बेहद जरूरी है कि भारत की किस-किस कंपनी में चीनी कंपनियों ने भारी भरकम निवेश कर रखा है.

7. सुप्रीम कोर्ट का पीएम केयर्स फंड को लेकर केंद्र को नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र को नोटिस दिया है, जिसमें पीएम केयर्स फंड को नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड (एनडीआरएफ) में ट्रांसफर करने और कोरोना वायरस महामारी से निबटने के लिए एक प्लान तैयार करने की मांग की गई है.

8. सुशांत आत्महत्या मामले में सलमान, करण सहित 8 बड़ी हस्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. लेकिन उनके कथित आत्महत्या के मामले को लेकर लोगों में गुस्सा बना हुआ है. जिसके तहत बुधवार के दिन बिहार के मुजफ्फरपुर की अदालत में फिल्मी दुनिया से जुड़े आठ लोगों के खिलाफ एक कंप्लेंट फाइल की गई है.

9. चीन की पैंतरेबाजी, गलवान घाटी को बताया अपना क्षेत्र

लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद भारत-चीन का तनाव गहराता जा रहा है. चीन के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को गलवान घाटी क्षेत्र की संप्रभुता का दावा किया. दूसरी ओर पीएम मोदी ने भी इस मामले में सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

10. समय पर किए गए उपायों के कारण हम कोरोना को रोकने में सक्षम रहे : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना महामारी से व्याप्त मौजूदा स्थिति पर लगातार दूसरे दिन बुधवार को भी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं राज्यपालों के साथ बैठक की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details