दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Sep 29, 2020, 7:01 AM IST

Published : Sep 29, 2020, 7:01 AM IST

TOP 10 @ 7 AM
TOP 10 @ 7 AM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. वडोदरा में तीन मंजिला इमारत गिरी, तीन लोगों की मौत, कई घायल

गुजरात के वडोदरा में सोमवार देर रात एक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद अग्निशमन और आपात सेवा विभाग की ओर से मलबा हटाने का अभियान चलाया जा रहा है.

2. यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी देशभर की अहम खबरें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी की सभी नवीनतम जानकारी के साथ एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को देशभर में कोरोना के 82,170 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही भारत में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 60 लाख के पार पहुंच गई है. फिलहाल भारत में कोरोना के मामलों की संख्या 60,74,703 है, जबकि महामारी ने अब तक 95, 542 लोगों की जान ले ली है.

3. कृषि कानून : बड़े आंदोलन की तैयारी, एनडीए को हो सकता है नुकसान

विपक्ष भी कृषि कानून के मुद्दे को जोर-शोर से भुनाने में जुटा हुआ है. सभी विपक्षी दल संसद के बाद अब सड़क पर भी इसका विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजघाट से लेकर इंडिया गेट तक विरोध मार्च निकाला, लेकिन उन्हें रास्ते में ही रोक दिया गया. इसके अलावा इंडिया गेट पर पंजाब यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर जलाकर किसान कानून के विरोध में प्रदर्शन किया.

4. कोरोना ने बदला सेक्स वर्कर्स के काम का तरीका, बेच रहे पान-मसाला

कोरोना महामारी का असर दुनिया भर के देशों में देखने को मिल रहा है. महामारी संकटकाल में लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो वहीं कुछ लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं.

5. बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर असमंजस की स्थिति

बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी गई है. पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं, लेकिन सीट बंटवारे पर स्थिति स्पष्ट नहीं है. सीटों का मुद्दा तय नहीं होने के कारण उम्मीदवार भी असहज महसूस कर रहे हैं.

6. IPL 2020: बेंगलोर ने मुंबई को सुपर ओवर में हराया, ईशान किशन शतक से चूके

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सोमवार को मुंबई इंडियंस को बेहद रोमांचक मैच में सुपर ओवर में हरा दिया.

7. शिवसेना को भाजपा से मिलकर दोबारा सरकार बनानी चाहिए : अठावले

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच गत शनिवार को हुई बातचीत के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि दोनों दलों को मिलकर दोबारा राज्य में सरकार बनानी चाहिए.

8. मध्य प्रदेश: खोदाई में मिले मुगलकालीन चांदी के 2,484 सिक्के

बड़वानी के इंद्र परिसर भवन के पास एक मकान में हुई खोदाई के दौरान मुगलकालीन चांदी के सिक्के मिले. खोदाई करवाने वाले ठेकेदार ने सिक्कों को अपने पास रख लिया था. पुलिस ने मुखबिर से सूचना मिलने पर कार्रवाई की और सिक्के बरामद किए. इन सिक्कों की संख्या 2,484 बताई जा रही है.

9. कृषि मंत्रालय ने नजरअंदाज किए 15 हजार सुझाव : भारतीय किसान संघ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े भारतीय किसान संघ ने कहना है कि कृषि मंत्रालय में अफसर हावी हैं. हमने देश के 15 हजार गांवों से प्रस्ताव पारित कर सुझावों का पुलिंदा कृषि मंत्रालय को भेजा था. लेकिन इस प्रस्ताव का कृषि बिलों में नरअंदाज किया गया है.

10. ममता पर बरसे राज्यपाल, कहा- संविधान की रक्षा न हुई तो करेंगे कार्रवाई

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर राजनीतिक संकट के संकेत मिलते दिख रहे हैं. दरअसल, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक दूसरे पर जमकर हमले कर रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में राज्यपाल ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में पुलिस शासन और लोकतंत्र साथ-साथ नहीं चल सकते. इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को पत्र लिख कर उनसे 'संविधान के दायरे में रहकर काम करने को कहा था.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details