दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 13, 2020, 4:01 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top ten 4pm national international news
देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. सीएम आवास पर बैठक खत्म, विधायकों को भेजा गया होटल

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए ह्विप जारी किया गया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा है कि जो विधायक बैठक में शामिल नहीं होगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

2. डिजिटल इंडिया: भारत में ₹75 हजार करोड़ का निवेश करेगा गूगल

गूगल अगले 5-7 साल में भारत में ₹75,000 करोड़ का निवेश करेगा. कोरोना संकट काल में यह एक महत्वपूर्ण निवेश है.

3. सीबीएसई ने जारी किए 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम, इस लिंक से देखें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

4. भारत को वह गलती नहीं करनी चाहिए जो अधिकांश विफल राष्ट्रों ने की है: कौशिक बसु

विश्व बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री प्रो. कौशिक बसु ने भारतीय अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति, लॉकडाउन की प्रभावशीलता, 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज, चीन की सैन्य आक्रामकता पर भारत की आर्थिक प्रतिक्रिया और पांच ट्रिलियन जीडीपी लक्ष्य सहित कई विषयों पर ईनाडु एसोसिएट एडिटर एन. विश्व प्रसाद से बात की.

5. आज ही के दिन 18 साल पहले गांगुली ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में अपनी जर्सी उतार कर मनाया था जश्न

आज ही के दिन 18 साल पहले सौरव गांगुली की युवा टीम ने 2002 में लॉर्डस मैदान पर नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इस मैच के हीरो युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ थे.

6. जम्मू पहुंचे सेना प्रमुख नरवणे, सैनिकों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने आज पाकिस्तान के साथ सीमा पर तैनात सैनिकों की परिचालन तैयारियों की समीक्षा की. भारतीय सेना के अधिकारी ने यह जानकारी दी

7. प्रबंधन में बरकरार रहेगा त्रावणकोर शाही परिवार का अधिकार : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रबंधन में त्रावणकोर के शाही परिवार का अधिकार बरकरार रहेगा. शीर्ष अदालत ने कहा कि तिरुवनंतपुरम के जिला न्यायाधीश प्रशासनिक समिति की अध्यक्षता करेंगे. यह समिति पद्मनाभस्वामी मंदिर से जुड़े मामलों का प्रबंधन करती है.

8. 'भारतीय सीमा, दक्षिण चीन सागर और हांगकांग में चीनी कार्रवाई 'उकसाने, अस्थिर करने वाली'

अमेरिका के पूर्व शीर्ष राजनयिक ने भारत के साथ लगने वाली सीमा के पास और दक्षिणी चीन सागर, ताइवान जलडमरूमध्य तथा हांगकांग में चीन की हालिया कार्रवाई को 'उकसाने एवं अस्थिर करने वाली' बताया.

9. देशभर में 8.78 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, जानें राज्यवार आंकड़े

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 8,78,254 हो चुकी है, जिनमें 3,01,609 एक्टिव मामले हैं, जबकि 5,53, 470 मरीज ठीक हो चुके हैं.

10. जानें, सियासी हालात से गहलोत का फायदा या पायलट को नुकसान

राजस्थान में सियासी स्थिति पल-पल बदल रही है. कांग्रेस के अन्दर अंतर्कलह घना होता जा रहा है. ऐसे में सवाल जितना फायदे और घाटे का है, उससे बड़ा सवाल है कि राजस्थान में यह स्थिति पैदा ही क्यों हुई कि सचिन पायलट को बगावती स्वर अपनाना पड़ा. पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details