दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Oct 9, 2020, 1:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top ten 1 pm
10 बड़ी खबर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. लालू को एक मामले में मिली जमानत, अभी जेल में ही रहेंगे

चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से बड़ी खुशखबरी मिली है. उन्हें हाईकोर्ट से चाईबासा कोषागार मामले से अवैध निकासी के मामले में जमानत मिली है.

2. पासवान का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा पटना, अंतिम संस्कार कल

लोजपा संस्थापक राम विलास पासवान का अंतिम संस्कार आज पटना में होगा. बता दें कि उनका पार्थिव शरीर दोपहर दो बजे दिल्ली से पटना ले जाया जाएगा.

3. पीएम मोदी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि, परिवार को सांत्वना

राम विलास पासवान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद बिहार और देश के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की.

4. एनडीए कार्यकाल में ये मंत्री कह गए दुनिया को अलविदा...

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया. राम विलास पासवान उपभोक्ता मामले के मंत्री थे. उनकी सत्ता में रहते हुए मृत्यु हुई है. जानिए किन-किन नेताओं का कार्यकाल के दौरान निधन हुआ है...

5. रिजर्व बैंक ने रेपो दर को चार प्रतिशत पर बरकरार रखा

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने पॉलिसी रेपो दर को बिना बदलाव के 4% रखने के लिए सर्वसम्मति से मतदान किया. गवर्नर ने यह भी बताया कि रिजर्व बैंक तंत्र में संतोषजनक तरलता की स्थिति बनाए रखेगा.

6. नए 'महाराज बताएं', मेरी संपत्ति तो तीन सौ साल पुरानी है : सिंधिया

कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भूमाफिया बता रही है. कांग्रेस के भूमाफिया के आरोपों पर पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बड़ा बयान दिया है.

7. भीमा कोरेगांव केस : एनआईए ने फादर स्टेन को हिरासत में लिया

भीमा कोरेगांव केस में एनआईए ने फादर स्टेन स्वामी को हिरासत में ले लिया है. एनआईए की टीम स्टेन स्वामी के साथ उनके करीबी सोलोमन डेविड को भी रात में देखभाल के लिए साथ ले गई. स्टेन स्वामी को हिरासत में लेने का झारखंड जनाधिकार महासभा ने विरोध किया है.

8. चीन में महामारी की रोकथाम का उपयोगी अनुभव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनको दिया गया इलाज अमेरिकी नागरिकों के लिए मुफ्त करने का वादा किया है. अमेरिकियों को इलाज के लिए बहुत बड़ी रकम चुकानी पड़ती है, जिसके लिए चीन की तर्ज पर कोरोना संक्रमितों के मुफ्त इलाज की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.

9. 24 घंटे में 70,496 नए संक्रमित, 964 मौतें

भारत में कोविड-19 के70,496नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 69लाख से अधिक हो गई, जबकि 59,06,070लोग अब तक इस महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 69,06,152हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से और 964लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,06,490 हो गई है.

10. यूपी : पटना के प्रोफेसर पर तीन वर्ष तक दुष्कर्म का आरोप, केस दर्ज

यूपी के वाराणसी जिले में लंका थाना क्षेत्र में युवती ने एक प्रोफेसर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि धर्मेंद्र सिंह नाम का प्रोफेसर उसे बहला फुसलाकर पटना ले गया और वहां उसके साथ तीन वर्षों तक दुष्कर्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details