दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Nov 4, 2020, 10:01 AM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 10 AM
TOP 10 @ 10 AM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. अमेरिका चुनाव के शुरुआती नतीजे- बाइडेन को 192 एलेक्टोरल वोट, ट्रंप को 114

अमेरिका में हुए ऐतिहासिक मतदान के बाद अब शुरुआती चुनाव परिणाम सामने आने लगे हैं. एलेक्टोरल कॉलेज की गणना में डेमोक्रेट जो बाइडेन को 192 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को 114 एलेक्टोरल वोट मिले हैं. परिणाम बीबीसी से मिले आंकड़ों पर आधारित हैं.

2. जो बाइडेन के जीतने की है 90 प्रतिशत उम्मीद : कमला हैरिस के मामा'

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. ताजा रुझानों की बात करें, तो उम्मीदवार जो बाइडेन राष्ट्रपति ट्रंप से आगे हैं. यदि बाइडेन जीतते हैं तो कमला हैरिस अमेरिका के इतिहास में पहली महिला उपराष्ट्रपति बन जाएंगी. ईटीवी भारत ने भारतीय मूल की कमला हैरिस के माम से बातचीत की. आइये जानते हैं कि उन्हें अपनी भांजी के बारे में क्या कहना है.

3. तमिलनाडु: कमला हैरिस की जीत के लिए उनके गांव में विशेष पूजा

तमिलनाडु के एक छोटे से गांव थुलासेन्द्रपुरम में मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की जीत की कामना के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया गया.

4. कोरोना मरीजों के घर के बाहर न लगाए जाएं पोस्टर : दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने से रोकने की मांग पर सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों के घर के बाहर पोस्टर न लगाएं और जिन के घरों के बाहर पोस्रट लगे हुए हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए.

5. यूपी : कुशीनगर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार के मरने की सूचना

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. घटना में चार लोगों के मरने की सूचना है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

7. अमेरिकी उपराष्ट्रपति चुनाव : कौन हैं कमला हैरिस और क्या है भारत से उनका नाता, जानें

भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस को अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार घोषित किया गया है. वह अमेरिका के इतिहास में उपराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने वाली पहली अश्वेत-भारतीय अमेरिकी महिला होंगी. 55 साल की कमला हैरिस वर्तमान में कैलिफोर्निया से जूनियर अमेरिकी सीनेटर हैं.

8. भारत-ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत करने के अवसर की तरह कोविड-19-ब्रेक्जिट : श्रृंगला

भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने इस समय यूरोप दौरे पर हैं. श्रृंगला यूरोप के अपने दौरे के अंतिम चरण में लंदन पहुंचे है. लंदन में उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी और ब्रेक्जिट दोनों ने देशों को भूराजनीतिक आकांक्षाओं के बारे में बहुत सावधानी से विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है.

9. मुंबई पुलिस ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी को हिरासत में लिया

मुंबई पुलिस ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी को हिरासत में लिया है.

10. प. बंगाल : आरपीएफ कर्मचारी ने पत्नी-बेटे समेत खुद को लगाई आग, मौत

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारी ने खुद के साथ-साथ अपनी पत्नी और बेटे को आग के हवाले कर दिया, जिससे तीनों की मौत हो गई. वहीं उसकी बेटी भागने में सफल रही, जिसने घटना की सूचना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details