दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 5, 2020, 10:00 AM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

10 बड़ी खबरों पर एक नजर
10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

  • भारत में 2.26 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 6300 से अधिक लोगों की मौत

भारत में कोरोना संक्रमण से 6363 लोगों की मौत हो चुकी है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी से मिले आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2,26,713 तक पहुंच चुका है.

  • विश्व पर्यावरण दिवस आज : पर्यावरण, मानव हस्तक्षेप और महामारी

आज विश्व पर्यावरण दिवस है. हर वर्ष पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है और पूरी दुनिया में संदेश दिया जाता है कि हमें हर हाल में पर्यावरण की रक्षा करना है. आइए जानते हैं पर्यावरण दिवस की शुरुआत कैसे हुई, इसके महत्व और मानव कृत्यों का पर्यावरण पर प्रभाव. साथ ही लॉकडाउन का पर्यावरण को कैसे प्रभावित किया, जानें विस्तार से...

  • झारखंड और कर्नाटक में एक साथ लगे भूकंप के झटके

झारखंड के जमशेदपुर और दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में लगभग एक ही समय पर भूकंप के झटके लगने की खबर है.

  • पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों की कार का पीछा, घर के बाहर आईएसआई का पहरा

दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में काम करने वाले दो जासूसों को रंगे हाथों पकड़ा गया था. इसके बाद उन्हें भारत से निकाल दिया गया था. अपनी नाकामी से बौखलाया पाकिस्तान अब इस्लामाबाद में तैनात भारतीय राजनयिक को परेशान कर रहा है.

  • माल्या के प्रत्यर्पण में देरी हो सकती है, राजनीतिक शरण की कर सकते हैं मांग : एजेंसी

इंग्लैंड में जमानत पर बाहर भगोड़े विजय माल्या के भारत आने की प्रक्रिया में अभी कुछ और देरी हो सकती है. सीबीआई के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि माल्या सभी कानूनी उपायों का फायदा उठाने वाले हैं. पहले आधिकारिक आदेश सामने आ जाए फिर भारतीय मिशन को सूचित करना होगा.

  • जयंती विशेष : सच्चे अर्थों में समाज सुधारक थे संत कवि कबीर दास

संत कबीर दास मध्यकालीन युग के प्रस‍िद्ध धार्मिक कव‍ि थे, जिनकी रचनाएं आज भी प्रासंगिक हैं. हर वर्ष ज्येष्ठ माह में शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा के दिन कबीर जयंती मनाई जाती है. माना जाता है क‍ि संवत् 1440 की इस पूर्णिमा को उनका जन्‍म हुआ था. कबीरपंथी उन्हें एक अलौकिक अवतारी पुरुष मानते हैं. उनके बारे में ढेरों कहान‍ियां प्रचलित हैं, ज‍िनमें उनके चमत्‍कार द‍िखाने का वर्णन है. आइए जानते हैं संत कवि कबीर के बारे में...

  • राजौरी एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक यह एनकाउंटर राजौरी के कालाकोट इलाके में हुई है.

  • सरकार ने कार्यस्थल, रेस्त्रां और धार्मिक स्थलों के लिए गाइडलाइन जारी की

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कार्यस्थल, रेस्त्रां और धार्मिक स्थलों पर कोविड 19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की है.

  • कामकाज के हालात को लेकर एम्स की नर्स यूनियन का प्रदर्शन जारी

एम्स में कामकाज की हालत को लेकर नर्स यूनियन का प्रदर्शन बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. दिल्ली के प्रमुख अस्पतालों में से एक एम्स अब तक 47 नर्सों समेत 329 कर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

  • हथिनी की मौत की घटना को सांप्रदायिक रंग देने के लिए माफी मांगे भाजपा : कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा पर केरल में एक गर्भवती जंगली हथिनी की पटाखों से भरा अनानास खिलाने से हुई मौत की घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि इसके लिए उसे बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details