दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jun 18, 2020, 7:00 AM IST

Updated : Jun 18, 2020, 7:19 AM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top news
बड़ी खबरें

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अस्थाई सदस्य बना भारत

भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अस्थाई सदस्य चुन लिया गया है. भारत 2021-22 कार्यकाल के लिए एशिया-प्रशांत श्रेणी से अस्थाई सीट के लिए निर्विरोध जीता है.

2. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना संक्रमित, मोदी-शाह, केजरीवाल सहित कई हस्तियों को खतरा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. आज उनका दोबारा टेस्ट हुआ था. सत्येंद्र जैन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद चिंता की बड़ी लकीरें प्रधानमंत्री तक पहुंच गईं हैं, क्योंकि 14 जून को सत्येंद्र जैन केंद्रीय गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए थे.

3. जानें, क्या भारत-अमेरिकी रिश्तों के कारण चीन ने बदले अपने तेवर

भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनाव बढ़ गया है. गलवान घाटी पर सोमवार शाम को भारतीय सैनिक और चीनी सैनिक के बीच हिंसक झड़प हुई. कुछ दिनों से चीन के तेवर में अचानक बदलाव आया है. कहीं इसका कारण भारत-अमेरिका के बीच बढ़ रहे संबंध तो नहीं है. पढ़ें वरिष्ठ पत्रकार संजीब बरुआ की विशेष रिपोर्ट...

4. गलवान में जो हुआ वह चीन की साजिश थी : विदेश मंत्री
भारत और चीन के बीच सीमा पर हिंसक झड़प के बाद तनाव बढ़ गया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन ने भारत के साथ इस मुद्दे को निष्पक्ष तरीके से सुलझाने पर सहमति जताई है. पढ़ें विस्तार से

5. लद्दाख: गलवान के शहीदो को श्रद्धांजलि देने पहुंचे लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन

गलवान घाटी में शहीद जवानों के मृत शरीर को लेह के सोनम नरबू मेमोरियल अस्पताल लाया गया. जहां सैनिकों के शव की पोस्टमार्टम औपचारिकता पूरी की जाएगी. इस दौरान उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन के सदस्य पहुंचे. पढ़ें पूरी खबर...

6. भारत, चीन की सेनाओं के बीच मेजर जनरल स्तरीय वार्ता बेनतीजा

लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन की सेनाओं के डिविजनल कमांडरों के बीच बैठक बेनतीजा रही. बैठक के दौरान घाटी से सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया को लागू करने पर चर्चा हुई. हालांकि कोई सफलता नहीं मिली.

7. मणिपुर : संकट में भाजपा सरकार, नौ विधायकों ने वापस लिया समर्थन

मणिपुर में सियासी संकट पैदा हो गया है. राज्य की भाजपा नीत सरकार गिर सकती है. भाजपा के तीन विधायकों समेत कुल नौ विधायकों ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है, जिससे सरकार अल्पमत में आ गई है. पढ़ें विस्तार से...

8. कम जरूरी खर्च को टालिए, लागत घटाइए: सरकार ने पीएसयू बैंकों से कहा

वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) ने सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों के प्रमुखों को एक विस्तृत सलाह में कहा कि यह आवश्यक है कि बैंक अपने वित्तीय संसाधनों का इस्तेमाल मुख्य व्यावसायिक गतिविधियों के लिए सुनिश्चित करने के उचित उपाय करें.

9. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका में फिर लौटा क्रिकेट, इन तारीखों पर होंगे मैच

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अनुसार, पहले सोलिडेरिटी कप में तीन टीमें हिस्सा लेंगी. नए फॉर्मेट के तहत, दक्षिण अफ्रीका के 24 शीर्ष क्रिकेटर तीन टीमों में होंगे. ये टीमें ईगल्स, किंगफिशर्स और काइट्स हैं.

10. अली फजल की मां का निधन, अभिनेता ने टवीट कर दी जानकारी

बॉलीवुड एक्‍टर अली फजल की मां का लखनऊ में इंतकाल हो गया. एक्‍टर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. इसके साथ उन्‍होंने मां की एक तस्‍वीर भी शेयर की है.

Last Updated : Jun 18, 2020, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details