दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Dec 14, 2020, 4:03 PM IST

top-10-news-at-4-pm
TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. दिल्ली बॉर्डर पर भूख हड़ताल पर बैठे 40 किसान नेता, प्रदर्शन जारी

आम आदमी पार्टी लगातार खुद को किसानों के साथ खड़ी दिखाती रही है. इसी कड़ी में पार्टी ने किसानों के समर्थन में एक दिन के सामूहिक अपवास की घोषणा की थी. आज पार्टी मुख्यालय में इस उपवास कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. इसमें पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी है.

2. कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे हिमाचल प्रदेश के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय एक दुर्घटना में बाल-बाल बच गए. इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ.

3. कैलाश विजयवर्गीय को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा

पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले के बाद भाजपा और टीएमसी के बीच लड़ाई और तेज हो गई. इस घटना के बाद कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, अब उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली. पढ़ें विस्तार से...

4. कोई वायरस हमारे सशस्त्र बलों को नहीं रोक सकता: राजनाथ सिंह

सशस्त्र बलों की सराहना करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, जब पूरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ रहा था, उस वक्त भारतीय सशस्त्र बल हमारी सीमाओं की बहादुरी से रक्षा कर रहे थे. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सशस्त्र बलों की भारी तैनाती है और इन परीक्षा की घड़ियों में हमारी सेनाओं ने अनुकरणीय साहस दिखाया है.

5. महाराष्ट्र : सीएम उद्धव और अन्य मंत्रियों के सरकारी आवासों पर 24.56 लाख रुपये बकाया

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित कई अन्य मंत्रियों के सरकारी आवासों पर कुल 24 लाख 56 हजार 469 रुपये का बकाया है.

6. हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम बोले- तेजी से गलत हाथों में जा रहा किसान आंदोलन

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया दी है. शांता कुमार ने कहा कि आंदोलन का अगला दौर नाजुक मोड़ पर पहुंच गया है. पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि कृषि कानून किसानों के पक्ष में है. स्वार्थ वाले लोग इस तरह के आंदोलन शुरु करते हैं.

7. संदेह के घेरे में फाइजर वैक्सीन ! विशेषज्ञों ने उठाए कई सवाल...

भारत में कोरोना का कहर थोड़ा कम होता दिख रहा है. प्रतिदिन सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. इसी बीच कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीके भी विकसित किए जा रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में फाइजर वैक्सीन के दुष्प्रभाव को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

8. भारत ने तय किया मोबाइल विनिर्माण में चीन को पीछे छोड़ने का लक्ष्य

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सरकार दूसरे क्षेत्रों में पीएलआई योजना के विस्तार से भारत को इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का विनिर्माण केंद्र बनाना चाहती है.

9. पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव को कल मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

चिकित्सकों ने उम्मीद जताई है कि मंगलवार को बुद्धदेव भट्टाचार्य को छुट्टी मिल सकती है. ऑक्सीजन स्तर 94 फीसद रक्तचाप और नाड़ी स्पंदन स्थिर है. भट्टाचार्य को सांस लेने में दिक्कत के बाद बुधवार को दक्षिण कोलकाता के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

10. सोमवती अमावस्या: गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे श्रद्धालु

उत्तराखंड के हरिद्वार में कोरोना काल के बीच आज सोमवती अमावस्या का स्नान पर्व मनाया जा रहा है. इसे देखते हुए प्रशासन ने भी कमर कस ली है, जिससे कि संक्रमण न फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details