दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 13, 2020, 7:01 AM IST

top 10 news @ 7 am
top 10 news @ 7 am

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

  • कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए लॉकडाउन बना सुरक्षा बलों के लिए मौका, 90 ढेर

लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 90 आतंकवादियों को मार गिराया. यह लॉकडाउन सुरक्षा बलों को वरदान के रूप में मिला है. सुरक्षा बलों ने ठान ली है कि वह तीन दशकों से चल रहे संघर्ष को खत्म करके रहेंगे. इसके लिए उन्होंने कुछ नए नियम बनाए हैं.

  • भारत में कोरोना के मामले तीन लाख के पार, अगले सप्ताह मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री

देश में कोरोना से चल रही जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्रियों से मुखातिब होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जून को मुख्यमंत्रियों से जहां राज्यों के हालात के बारे में जानकारी लेंगे, वहीं आगे के लिए सुझाव भी मांगेंगे.

  • ब्रह्मोस मिसाइल से हुई कमाई को अनुसंधान-विकास में खर्च करेंगे भारत और रूस

भारत और रूस ने इस बात पर सहमति व्यक्त की है कि ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से होने वाली कमाई का 100 प्रतिशत हिस्सा मिसाइल से जुड़े विकास में खर्च किया जाएगा. यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि क्रूज के प्रोजेक्टाइल को तकनीकी रूप से उन्नत रखा जा सके.

  • केंद्र की लॉकडाउन से बाहर आने की 'आकस्मिक' योजना के कारण मामलों में वृद्धि हुई : अधीर

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार पर लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए आकस्मिक और गैर-पेशेवर रणनीति अपनाने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसके कारण ही देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई.

  • यहां पढ़ें देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. हालातों पर काबू पाने के लिए सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं.

  • हैदराबाद : रामोजी फिल्म सिटी में फिर से शुरू हुई शूटिंग

हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी फिर से गुलजार हो गई है. ढाई महीने के लॉकडाउन के इंतजार के बाद फिल्म उद्योग ने नए जोश के साथ शूटिंग शुरू कर दी है. सेट पर कोविड-19 के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

  • राज्यसभा चुनाव का 'रण': राज्य में सियासी पारा चरम पर, शब्दों के बाण से बिछाते रहे बिसात

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव से पहले शुरू हुआ आरोप प्रत्यारोप का दौर शुक्रवार को अलग अंदाज में देखने को मिला. जहां सीएम गहलोत समेत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर आरोप लगाए. वहीं, भाजपा नेताओं ने भी प्रेस वार्ता कर कांग्रेस पर पलटवार किया.

  • राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए देवगौड़ा, मल्लिकार्जुन, ईराना कड्डी व अशोक गस्ती

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और भाजपा नेता अशोक गस्ती और ईराना कडाडी को कर्नाटक से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं.

  • जानें, क्या लोकल के लिए वोकल अभियान के लिए तैयार है भारत

कोरोना महामारी फैलने के बाद से भारतीय मीडिया में चीनी सामानों के बॉयकाट की मांग बराबर उठती रही है. हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो चीनी सामानों के बॉयकॉट में कोई बुराई नहीं है, लेकिन यह देखना होगा कि बॉयकाट करने के बाद क्या भारतीय बाजारों की आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत हो चुकी है कि वे चीनी उत्पादों के बिना चल सकते हैं या नहीं.

  • आतंक का दंश : पल भर में बिखर गए सात साल की मेहरुन्निसा के सपने

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के पिंजोरा में एक दिन पहले हुए मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए. हालांकि मुठभेड़ में आम कश्मीरी तारिक अहमद पाल का घर तबाह हो गया. बाद में कुछ संदिग्ध आतंकियों ने उनकी हत्या भी कर दी. तारिक अपने पीछे पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं. कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी हिंसा का कई आम नागरिक भी शिकार होते हैं.

  • पाकिस्तान ने बारामूला जिले में संघर्षविराम का उल्लंघन किया, एक महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की जिसमें 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई तथा एक युवती घायल हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details