दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 8, 2020, 9:09 PM IST

Updated : Oct 8, 2020, 9:30 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश-विदेश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top-10-news-at-9-pm
top-10-news-at-9-pm

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, चिराग ने किया ट्वीट

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में निधन हो गया है. चिराग पासवान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

2. राम विलास पासवान : राजनीति के कहे जाते थे 'मौसम वैज्ञानिक'

राजनीति में ये रामविलास पासवान की पकड़ का ही नतीजा रहा कि पहली बार वे बिना सांसद रहे मंत्री बने. बीजेपी कोर्ट से वो राज्यसभा के सदस्य बने.

3. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन, राष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक, जानें प्रतिक्रियाएं

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन के बाद शोक की लहर दौड़ गई है. उनके निधन पर पुत्र चिराग पासवान ने कहा, 'पापा मुझे पता है, आप जहां हैं, मेरे साथ हैं.' इसके अलावा राजनीतिक और सामाजिक जगत के लोगों ने भी पासवान के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

4.इन्वेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम, भारत में निवेश की अपार संभावनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा में आयोजित इन्वेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश करने में किसी भी तरह की कोई अड़चन नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि भारत में निवेशकों को घर जैसा अहसास होगा.

5. मोदी राज में 12 हजार करोड़ का लौह अयस्क निर्यात घोटाला : कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लौह अयस्क का निर्यात करने के लिए निजी कंपनियों के पक्ष में सभी नियमों को बदलने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि नियम बदलने से राजकोष को 12,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ.

6. नीतिश का यह फार्मूला क्या तेजस्वी के 'MY' समीकरण को देगा शिकस्त

बिहार चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. खास बात यह है कि इस लिस्ट के जरिए नीतीश कुमार ने 'MY' समीकरण को खास तवज्जो दी है. यही वजह है कि पार्टी ने लगभग ढाई दर्जन सीटों पर मुस्लिम-यादव प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है.

7. आम लोगों के मुकाबले डॉक्टरों की कोरोना से मौत 10 गुना ज्यादा

कोरोना वायरस की वजह से किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा डॉक्टर्स की मौत भारत में हुई है. एक स्टडी के मुताबिक कोरोना संक्रमित हर तीन डॉक्टर्स में से एक डॉक्टर की मौत हो जाती है. अभी तक 515 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं.

8.कुशवाहा-ओवैसी ने बनाया सेक्युलर फ्रंट, उपेंद्र होंगे सीएम उम्मीदवार

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट का एलान किया गया. इसमें शामिल छह पार्टियां आगामी बिहार चुनाव लड़ेंगी. फ्रंट में शामिल एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस नवगठित फ्रंट की ओर से उपेंद्र कुशवाहा सीएम पद के उम्मीदवार होंगे.

9. उत्तर प्रदेश : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फायरिंग, एक की मौत

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस में एक युवक की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान शानू अब्बास के रूप में हुई है, जो एएमयू का पूर्व छात्र था.

10. बंगाल हिंसा पर भाजपा आक्रामक, हिरासत में लिए गए 100 से ज्यादा लोग

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी द्वारा बताया गया कि अब तक 115 भाजपा कायकर्ता बंगाल में राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए हैं, जिसमें पुलिस द्वारा कोई प्रमाणिक कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने आशंका जताई की पुलिस की ओर से की गई पानी की बौछार के दौरान इस्तेमाल किए गए पानी में रसायन मिला हुआ था. हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने इस बात का खंडन किया है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अल्पन बंदोपाध्याय ने कहा है कि हिंसा के प्रमाण मिलने के बाद कोलकाता और हावड़ा पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

Last Updated : Oct 8, 2020, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details