दिल्ली

delhi

TOP 10@9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

By

Published : Oct 26, 2020, 9:00 PM IST

Updated : Oct 26, 2020, 9:16 PM IST

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बिहार चुनाव : प्रथम चरण में क्या-क्या रहा खास, एक नजर

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार सोमवार शाम पांच बजे थम गया. 28 अक्टूबर को मतदान है. पहले चरण के प्रचार के दौरान क्या-क्या रहीं मुख्य बातें, किस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, महागठबंधन की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं ने अपनी-अपनी छाप छोड़ी, आइए इस पर एक नजर डालते हैं.

2. लेह हिल काउंसिल चुनाव : 26 में से 15 सीटों पर भाजपा की जीत, नड्डा ने दी बधाई

आज सुबह नौ बजे लेह में मतगणना शुरू हुई. शाम में नतीजे घोषित कर दिए गए. भाजपा ने कुल 26 में से 15 सीटों पर जीत दर्ज की है.

3. सर्वाधिक सकारात्मक शिक्षकों के सर्वेक्षण में भारत छठे स्थान पर

ब्रिटेन स्थित वार्के फाउंडेशन द्वारा पिछले हफ्ते जारी रिपोर्ट 'रीडिंग बिट्वीन द लाइंस : वाट द वर्ल्ड रियली थिंक्स ऑफ टीचर्स' में पाया गया कि शिक्षकों के मूल्यांकन में भारत दुनिया के शीर्ष 10 देशों में आता है. यह बात 35 देशों के वैश्विक सर्वेक्षण पर आधारित रिपोर्ट में सामने आई है.

4. भावनाएं आहत करने पर महिला फोटोग्राफर के खिलाफ मामला दर्ज

हिंदू देवी के रूप में कपड़े पहने महिला की तस्वीर अपमानजनक तरीके से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में एक महिला फोटोग्राफर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. घटना केरल के अलूवा की है.

5.तिरंगे पर महबूबा के बयान से नाराज तीन पीडीपी नेताओं का इस्तीफा

पीडीपी के तीन नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. पीडीपी नेता टी.एस. बाजवा, वेद महाजन और हुसैन ए वफ़ा ने इस्तीफा दे दिया है.

6. कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी ने अमेरिकी रेस्तरां पर लगाया नस्लवाद का आरोप

अमेरिका के स्कोपा रेस्तरां में अपने परिवार के साथ हुए नस्लवादी बर्ताव के लिए अनन्या बिड़ला ने रेस्तरां की आलोचना की है. अमेरिका के रेस्तरां ने कथित रूप से उन्हें और उनके परिवार को अपने परिसर से 'वस्तुत:' बाहर फेंक दिया था.

7. राजनाथ सिंह ने कहा- भारत-अमेरिका के रक्षा संबंधों में आएगा नया जोश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को भारत पहुंचे अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क टी एस्पर से मुलाकात की. इस दौरान दोनों देशों के नेताओं ने सैन्य सहयोग बढ़ाने के साथ रक्षा तथा सामरिक संबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर भी बात की.

8. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

सामाजिक समूह पाथ ने बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ओर उनकी पत्नी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए कहा कि 25 जनवरी 2019 को राष्ट्रीय राजधानी में एक संपत्ति खरीदी. इससे पहले उनकी कंपनी ने ब्लैक लिस्टेड कंपनी में लेनदेन भी किया.

9. तेजस्वी का विवादित बयान, 'बाबू साहब' के सामने सीना तानकर चलते थे गरीब

बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान से पहले तेजस्वी यादव ताबड़तोड़ रैलियां और सभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने डेहरी में कुछ ऐसा बयान दिया, जिससे सियासी विवाद बढ़ सकता है.

10. बिहार महासमर 2020: रवि किशन ने विरोधियों से पूछा- 'कौने बात के घमंड बा'

भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा कि तेजस्वी की सभा में हुड़दंगियों की भीड़ होती है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि 'बिहार में नीतीश बाबू जीतीहें'.

Last Updated : Oct 26, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details