दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 10, 2020, 9:01 PM IST

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. प्रधानमंत्री मोदी ने किए केदारनाथ के डिजिटल दर्शन, जाना विकास कार्यों का हाल

विकास परियोजनाओं को पर्यावरण अनुकूल बनाए जाने पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने केदारनाथ धाम विकास और पुनर्निर्माण परियोजना की बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये समीक्षा की.

2. सीमा विवाद : भारत-चीन के बीच सकारात्मक बातचीत की तैयारी

भारत-चीन के बीच तनावपूर्ण स्थिति को कम करने के लिए सकारात्मक बातचीत के लिए सहमति बनी है. सूत्रों ने कहा कि बटालियन कमांडर स्तर पर तनावपूर्ण बिंदुओं पर बातचीत चल रही है और उन्होंने अपने समकक्षों के साथ हॉटलाइन वार्ता की है.

3. जानें रथ यात्रा से पहले भगवान जगन्नाथ क्यों हो जाते हैं 'क्वारंटाइन'

इस समय दुनिया के अधिकांश देश कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहे हैं. इससे बचाव के लिए 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाता है. वहीं, हिंदू धर्म में सदियों से भगवान जगन्नाथ को 14 दिन के लिए पृथकवास (क्वारंटाइन) किए जाने की परंपरा रही है.

4. छत्तीसगढ़ : मेकाहारा में भर्ती मरीज का आरोप- अस्पताल ने भगवान भरोसे छोड़ा

छत्तीसगढ़ के एक बड़े सरकारी अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे एक मरीज ने वहां की अव्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. मरीज ने अस्पताल प्रबंधन पर अव्यवस्था का आरोप लगाया है.

5. जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव पर छाए कोरोना संकट के बादल

हर साल भक्तों को रथ यात्रा में भगवान के दर्शन का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल कोरोना वायरस के कारण इस रथ यात्रा पर कई सवाल उठ रहे हैं. रथ यात्रा करने या यात्रा रद्ध करने को लेकर अंतिम निर्णय राज्य सरकार लेगी.

6. दिल्ली : सचिव की मौत के बाद बोले शाही इमाम- बंद की जा सकती है जामा मस्जिद

दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के सचिव अमानुल्लाह खान का बीती मंगलवार रात को सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित थे, हालांकि कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी है.

7. मध्यप्रदेश : सीएम शिवराज का ऑडियो वायरल, 'केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर गिरी कमलनाथ सरकार'

सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें सीएम कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि कमलनाथ की सरकार सिंधिया और तुलसी सिलावट के बिना नहीं गिर सकती थी, हालांकि ईटीवी भारत इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

8. ममता की सफाई- मैंने ट्रेनों को कभी 'कोरोना एक्सप्रेस' नहीं कहा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने कभी भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को 'कोरोना एक्सप्रेस' नहीं कहा है, बल्कि जनता ने ट्रेनों को इस नाम से बुलाया था.

9. उत्तराखंड : चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर वायुसेना के विमान की सफल लैंडिंग

एक ओर जहां भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है. वही बुधवार को भारतीय वायु सेना के मालवाहक AN-32 विमान ने उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर टेक ऑफ और लैंडिंग का अभ्यास किया.

10. राम मंदिर का दो जुलाई को हो सकता है शिलान्यास, पीएम को भेजा गया न्योता

उत्तर प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास दो जुलाई को हो सकता है. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. शिलान्यास कार्यक्रम के बारे में ईटीवी भारत की संवाददाता अनामिका रत्ना ने अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह से फोन पर बातचीत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details