दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 21, 2020, 9:01 PM IST

देश-विदेश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 9 PM
9 बजे की 10 बड़ी खबरें

हैदराबाद : देश-विदेश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. अमरनाथ यात्रा रद्द की गई, उपराज्यपाल के साथ बैठक में फैसला

अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को हुई बैठक उपराज्यपाल और जम्मू-कश्मीर प्रशासन की बैठक हुई. इसमें सीईओ अमरनाथ श्राइन बोर्ड बिपुल पाठक और कुछ बड़े पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए.

2.यदि आप भी पहनते हैं एन-95 मास्क तो हो जाएं सावधान

एन-95 मास्क का उपयोग कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपनाए गए उपायों के लिए हानिकारक है, क्योंकि यह वायरस को मास्क से बाहर निकलने में मदद करता है. श्वसन वॉल्व वाले इन मास्क को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक अहम चेतावनी जारी की है. स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक राजीव गर्ग ने लोगों को होममेड यानी घर पर बने मास्क का उपयोग करने की सलाह दी है.

3.कोरोना का कहर : झारखंड में मां समेत पांच बेटों की मौत

कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इससे मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. कोरोना का कहर झारखंड के धनबाद में देखने को मिला. वहां एक ही परिवार के छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. बता दें कि पांच मृतकों की उम्र 50 से 60 वर्ष के बीच में थी, वहीं बुजुर्ग महिला की उम्र 88 वर्ष थी. पढ़ें पूरी खबर...

4.एलएसी पर होगी सटीक निगरानी, सेना को डीआरडीओ से मिला 'भारत' ड्रोन

भारत चीन-सीमा विवाद के बीच में डीआरडीओ ने सेना को स्वदेश निर्मित भारत ड्रोन दिया है. इससे पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना पर पैनी नजर रखने पर मदद मिलेगी. यह ड्रोन को भीड़, घने जंगलों में भी आसानी से संचालित किया जा सकता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह राडार की पकड़ में भी नहीं आएगा. पढ़ें पूरी खबर...

5. कर्नाटक में कल से लॉकडाउन नहीं, सीईटी परीक्षा में कोरोना संक्रमित भी होंगे शामिल

कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा है कि 22 जुलाई यानी कल से प्रदेश में लॉकडाउन लागू नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) परीक्षा में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं.

6. बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को चश्मा खरीदने के लिए मिलेंगे 50 हजार रुपये

बंबई उच्च न्यायालय के प्रत्येक न्यायाधीश को चश्मा खरीदने के लिए प्रतिवर्ष पचास हजार रुपये के भुगतान को महाराष्ट्र सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी है.

7. राजस्थान : पायलट गुट को राहत, गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

राजस्थान हाईकोर्ट पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य असंतुष्ट कांग्रेसी विधायकों की याचिका पर सुनवाई टल गई है. इन लोगों ने याचिका में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दिए गए अयोग्यता के नोटिस को चुनौती दी है.

8. कोरोना से होने वाली मौतों की दर भारत में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने भारत में कोरोना संक्रमण के ताजा हालात पर जानकारी देते हुए बताया कि देश के 30 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की दर भारत की औसत दर से कम है.

9. गंडक बैराज से छोड़ा गया 4 लाख क्यूसेक पानी, आसपास के गांव जलमग्न

वाल्मीकि नगर गंडक बैराज से रिकार्ड 4 लाख 16 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसके कारण बैराज के आसपास के गांव जलमग्न हो गए हैं. वहीं, इस कारण तराई क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं.

10. सीरो सर्वे में खुलासा, दिल्ली की 23.48 फीसद आबादी में एंटीबॉडीज विकसित

दिल्ली में कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सीरो सर्वे कराया गया है, जिसमें सामने आया कि राजधानी में 23.48 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस के लिए एंटीबॉडीज विकसित हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details