दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Aug 23, 2020, 9:08 PM IST

Updated : Aug 23, 2020, 9:38 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10 news at 9 PM
top 10 news at 9 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भारत-बांग्लादेश सीमा अवैध रूप से पार करते 915 महिलाएं पकड़ी गईं

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इस साल अगस्त के मध्य तक दोनों देशों के बीच अवैध रूप से सीमाओं को पार कर रहीं 915 महिलाओं को पकड़ा है. गिरफ्तार लोगों में वह महिलाएं शामिल हैं, जिन्होंने भारत में प्रवेश करने की कोशिश की और साथ ही वह महिलाएं, जिन्होंने एक जनवरी से 15 अगस्त के बीच दलाल या गुप्त सूचना मुहैया कराने वालों की सहायता से सीमा पार करने की कोशिश की थी.

2 . 'अपनों' की खिलाफत पर सोनिया ने अध्यक्ष पद छोड़ने की जताई इच्छा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पूरा समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन पर अध्यक्ष का ठप्पा है या नहीं. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि यदि कांग्रेस के नेता नए कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए सहमत होंगे. वहीं सोनिया गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद को छोड़ने की इच्छा जताई है.

3. काम न कर पाने पर बुजुर्ग सास को महिला ने पीटा, वीडियो वायरल

हरियाणा के पानीपत में एक महिला, जो अपनी बुजुर्ग सास से जबरदस्ती घर का काम करवाती थी और काम नहीं करने पर बुरी तरह से पीटती थी. बुजुर्ग महिला की पिटाई का वीडियो उसके पोते ने बना लिया और अपने पिता को दिखा दिया.

4. कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग तेज, सीडब्ल्यूसी की कल बैठक

कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को लेकर पार्टी के संदस्यों के बीच बहस चल रही है जो कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में खत्म हो सकती है. कांग्रेस के नेताओं ने सोनिया गांधी को इस संबंध में पत्र लिखा है. पत्र को लेकर सीडब्ल्यूसी की बैठक में चर्चा की जाएगी.

5. सिद्धार्थ-नीरज के साथ सुशांत के घर से रवाना सीबीआई टीम, जानें अपडेट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम सिद्धार्थ पिठानी और नीरज को लेकर सुशांत के घर पहुंची. जांच के बाद दोनों सीबीआई टीम के साथ सुशांत के घर गए. इससे पहले फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने शनिवार को भी सुशांत के बांद्रा स्थित आवास पर जाकर जांच की थी.

6. सोशल मीडिया विवाद : समन रोकने के लिए भाजपा के दो प्लान तैयार

भाजपा ने आईटी मामलों पर संसद की स्थाई समिति द्वारा फेसबुक को भेजे गए समन को रोकने की तैयारी कर ली है. भाजपा ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को स्थाई समिति के चेयरमैन पद से हटाने की मांग है. साथ ही भाजपा की ओर से एक सितंबर को प्रस्ताव में बैकअप योजना निर्धारित करने की संभावना है जब आईटी पर स्थाई समिति का पुनर्गठन होगा.

7. जानें कैसे चीन की विस्तारवादी नीति का शिकार हो रहा है नेपाल

चीन पुराने समय से विस्तारवादी नीति अनुसरण करता आ रहा है. इसका हाल ही में उदाहरण देखने का मिला है. चीन ने अब नेपाल को सहायता देने के बहाने अपने गिरफ्त में ले लिया है. इसका खुलासा नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वेक्षण विभाग की एक रिपोर्ट के माध्यम से हुआ है. रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन सीमावर्ती इलाकों पर धीरे-धीरे कब्जा कर रहा है.

8. जानें विवादास्पद मामलों को सुलझाने में सीबीआई की अब तक की भूमिका

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच की जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को दी है. जिसके बाद ईटीवी भारत ने सीबीआई के पूर्व संयुक्त निदेशक एनके सिंह से बातचीत की. जिसमें उन्होंने अब तक सीबीआई के द्वारा किए गए मामलों की जांच के बारे में बताया, इसके साथ ही किस मामले में सीबीआई विफल रही उसकी भी जानकारी दी.

9. भाजपा का प्रदेश इकाइयों को कार्य समिति की बैठक करने का निर्देश

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अगस्त में ही वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से सभी प्रदेश इकाइयों की कार्य समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है. पार्टी ने कहा है कि कार्य समिति में चार सत्र हों और व्यवस्थित रूप से टेक्नोलॉजी का उपयोग कर संपन्न करें. साथ ही पूर्ण जानकारी राष्ट्रीय मुख्यालय को भेजें.

10. महाराजा दलीप सिंह के बेटे का महल बिकने को तैयार, जानें कीमत

महाराजा दलीप सिंह के बेटे का महल बिकने जा रहा है. महल की कीमत 1.55 करोड़ ब्रिटिश पाउंड स्टर्लिंग रखी गई है.

Last Updated : Aug 23, 2020, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details