दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 7, 2020, 7:03 PM IST

TOP 10 @ 7PM
TOP 10 @ 7PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बिहार की वर्चुअल रैली में बोले शाह- चुनाव नहीं, आत्मनिर्भर भारत की है तैयारी

लॉकडाउन के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को वर्चुअल रैली के माध्यम से आम लोगों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. यह ऑनलाइन रैली थी. भाजपा की यह वर्चुअल रैली 'बिहार जनसंवाद' का हिस्सा है.

2. धार्मिक स्थलों पर पूजा के लिए अपनाना होगा सामाजिक दूरी का 'मंत्र'

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से करीब तीन महीने तक बंद रहने के बाद कल से देशभर में कुछ पाबंदियों के साथ धार्मिक स्थलों को खोला जा रहा है. इस दौरान धार्मिक स्थलों पर आने वाले भक्तों को सबसे ज्यादा सामाजिक दूरी के 'मंत्र' का पालन करना होगा.

3. जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आंतकी मारे गए हैं. सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में आज सुबह सूचना मिली थी.

4. दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज, खुलेंगे बॉर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का ही इलाज होगा. हालांकि, केंद्र सरकार के अस्पतालों में पहले की तरह सबका इलाज होता रहेगा.

5. भारत में कोरोना : मरीजों का रिकवरी रेट 48.37 फीसदी, मृत्यु दर 2.81%

कोरोना संक्रमण के कुल मामलों के हिसाब से भारत दुनिया के शीर्ष देशों में पांचवें स्थान पर जा पहुंचा है, जहां अब तक लगभग ढाई लाख पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. संक्रमण के कुल 2,46,628 मामलों में 1,19,293 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. मरीजों के ठीक होने की मौजूदा दर 48.37 फीसदी है. इसके विपरीत 2.81 फीसदी की दर से अब तक कुल 6,929 लोगों की मौत हो चुकी है.

6. पाकिस्तान ने कुपवाड़ा व बारामूला सेक्टरों में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के केरन और रामपुर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. सेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

7. तेलंगाना : अनुकंपा नियुक्ति के लालच में बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

पिता की सरकारी नौकरी पाने के लिए बड़े बेटे ने अपने पिता की हत्या कर दी. इस हत्या में भाई और मां भी शामिल थे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी मां फरार है.

8. पश्चिम बंगाल : इम्युनिटी संदेश का स्वाद लें और बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता

कोरोना का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है, जिससे लोग खुद को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे है. वहीं पश्चिम बंगाल में कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए प्रतिरक्षा मिठाइयां उपलब्ध हैं. ऐसी ही एक मिठाई है इम्युनिटी संदेश, जो इम्युनिटी (रोग प्रतिरोधक क्षमता) मजबूत करने में मदद करती है.

9.दिल्ली : मोबाइल के तीन बड़े स्टोरों में चोरी, 50 से ज्यादा मोबाइल ले उड़े चोर

दिल्ली के करोल बाग इलाके के तीन बड़े मोबाइल स्टोर में एक साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. चोरों ने बड़ी आसानी से शटर तोड़े और 50 से ज्यादा मोबाइल सेट ले उड़े.

10. सीमा विवाद : नेपाल बातचीत को इच्छुक, भारत से वर्चुअल मीटिंग को भी तैयार

हालिया सीमा विवाद पर नेपाल ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई है. नेपाल ने कहा है कि वह विदेश सचिवों के बीच वर्चुअल मीटिंग को भी तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details