दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 19, 2020, 7:13 PM IST

top 10 news
10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं

1. भूस्खलन से 61 मौतें, दिल्ली-गुरुग्राम में सड़कों पर नाव चलाने की नौबत

केरल में बीते मंगलवार को तीन और शव बरामद होने से राज्य में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई. वहीं, बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस बीच, कश्मीर घाटी में रातभर बारिश हुई जिससे शुष्क मौसम से लोगों को निजात मिली.

2.सुप्रीम कोर्ट- सुशांत केस की जांच सीबीआई को, पटना में दर्ज एफआईआर सही

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया. शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि सुशांत केस की जांच सीबीआई करेगी. इसके साथ ही कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है.

3. उप्र : आगरा से अगवा बस इटावा में मिली, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से जिस बस को हाईजैक कर लिया गया था, वह बस इटावा से बरामद कर ली गई है. आपको बता दें कि बस में सवार सभी यात्रियों को झांसी में छोड़ दिया गया था. आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि घटना देर रात की है.

4. नौसेना की तैयारियों पर पूरा भरोसा, चुनौतियों का देंगे माकूल जवाब : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नौसेना के शीर्ष कमांडरों के तीन दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना ने प्रमुख और संवेदनशील स्थानों पर जहाजों और विमानों को तैनात कर समुद्री हितों की रक्षा के लिए मिशन-आधारित तैनाती को प्रभावी ढंग से पूरा किया है.

5.एसएससी, बैंकिंग और रेलवे के लिए अब देनी होगी एक परीक्षा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को साझा पात्रता परीक्षा आयोजित करने के लिए राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया.

6. कोरोना वैक्सीन : सीरम संस्थान में दूसरे-तीसरे चरण का नैदानिक ​​परीक्षण शुरू

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीन बना रही सीरम इंस्टीट्यूट ने दूसरे और तीसरे चरण का नैदानिक ​​परीक्षण (क्लिनिकल ट्रायल) शुरू कर दिया है.

7. भाजपा में शामिल हुए मणिपुर के पांच कांग्रेस विधायक

मणिपुर में राजनीतिक अस्थिरता के बादल छंटने के बाद आज एक ताजा घटनाक्रम सामने आया. प्रदेश में कांग्रेस की टिकट पर निर्वाचित हुए पांच कांग्रेस विधायक आज भाजपा में शामिल हो गए. मौके पर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह भी मौजू रहे.

8. नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी करोड़ों युवाओं के लिए वरदान : पीएम

मोदी कैबिनेट ने नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी यानि राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी के गठन को हरी झंडी दे दी है. यह जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दी. यह एजेंसी कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि आम प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी. इस पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी करोड़ों युवाओं के लिए वरदान साबित होगी.

9. अनलॉक-3 : दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति, जिम बंद रहेंगे

देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. बुधवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,67,274 तक जा पहुंची. वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 52,889 तक जा पहुंचा है.

10. छोटा शकील के कहने पर बीजेपी नेता की ली थी सुपारी, गिरफ्तार

गुजरात एटीएस की टीम पर ऑपरेशन के दौरान शार्प शूटर ने फायरिंग भी की. बताया जा रहा है कि यह शार्प शूटर बीजेपी के बड़े नेता की हत्या के मकसद से अहमदाबाद पहुंचा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details