दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 24, 2020, 4:01 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top news at 4 PM
चार बजे की 10 बड़ी खबरें

1. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले उद्धव, लड़ाई कठिन, लेकिन तनाव लेने की जरूरत नहीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई कठिन है, लेकिन इसे लेकर तनाव लेने की जरूरत नहीं है. उद्धव ने आज अपराह्न राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मानसून सत्र भी आ रहा है, लिहाजा उससे जुड़ीं बीमारियों के मद्देनजर हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के 47 हजार से अधिक मामले रिपोर्ट किए गए हैं. पूरे भारत में रिपोर्ट किए गए मामलों में करीब 35 फीसदी इसी प्रदेश से सामने आए हैं.

2. महाराष्ट्र के नांदेड़ में साधु समेत दो लोगों की हत्या, पुलिस बोली- सांप्रदायिक पहलू नहीं

महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक आश्रम में एक साधु की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. इस माामले में पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि हत्याकांड में कोई सांप्रदायिक पहलू नहीं है.

3. भारत में कोरोना : लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड संख्या में पॉजिटिव केस की रिपोर्ट, यात्राओं के लिए परामर्श जारी

भारत में कोरोना वायरस के नए मरीजों का लगातार तीसरे दिन नया रिकॉर्ड देखने को मिला, जब रविवार को पूर्वाह्व आठ बजे जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार देश में 6,767 पुष्ट मामले सामने आए और इस दौरान कुल 147 मरीजों की मौत हुई. इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू यात्राओं के लिए परामर्श जारी कर दिया है. सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए भी दिशानिर्देश जारी किए हैं.

4. जम्मू कश्मीर : बडगाम से लश्कर-ए-तैयबा के चार सहयोगी गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक बडगाम पुलिस और भारतीय सेना की 53 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) बटालियन ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

5. तेलंगाना : दो विधायकों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

तेलंगाना में दो विधायकों- एआईएमआईएम के अहमद बलाला और टीआरएस के एम किशन रेड्डी पर अलग अलग मामलों में एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

6. गुजरात : एटीएस की गिरफ्त में घोषित अपराधी, दाऊद के सहयोगी के लिए करता था काम

गुजरात के आतंकवादी रोधी दस्ते (एटीएस) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के सहयोगी के लिए काम करने वाले एक घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

7. पंजाब लौट रहे लोगों को 14 दिन पृथक-वास में रहना होगा : अमरिंदर

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब आ रहे सभी लोगों को 14 दिनों तक घर पर अनिवार्य रूप से पृथक-वास में रहना होगा, चाहे वे घरेलू उड़ानों से आएं, ट्रेन से या फिर बसों से.

8. उत्तर प्रदेश : हापुड़ में सड़क दुर्घटना, पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद के NH-9 पर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. यहां दो कारों की आपस में भिड़ंत हो गई. हादसे में एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही एक दारोगा, दो पुलिसकर्मी सहित 12 से अधिक लोग घायल हो गए.

9. पश्चिम बंगाल के अम्फान प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू के लिए सेना लगाई गई

पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान के कहर से करीब एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. सीएम ममता बनर्जी ने ऐसा दावा किया है. इसी बीच प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना की पांच टुकड़ियों को लगाया गया है.

10. सभी श्रमिकों के घर पहुंचने तक ट्रेनें चलाती रहेगी रेलवे : रेलवे बोर्ड चेयरमैन

रेलवे के आधिकारिक आंकडों में यह जानकारी दी गई कि विगत एक मई से अब तक 2,570 श्रमिक विशेष ट्रेनों से 32 लाख प्रवासी कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details