दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 31, 2020, 4:01 PM IST

top 10 news at 4 PM
देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर ब

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कांग्रेस विधायकों का जयपुर से जैसलमेर कूच

राजस्थान की सियासत पर नजरें टिकी हुई हैं. शुक्रवार को जयपुर में एक बार फिर हलचल देखने को मिल सकती है. जयपुर के होटल फेयरमाउंट में मौजूद विधायकों से आज सुबह चेक आउट करने को कहा गया है.

2. सुशांत आत्महत्या मामला : सीबीआई जांच के लिए पटना हाईकोर्ट में याचिका

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. वहीं पटना पुलिस ने मुम्बई में जांच तेज कर दी है. पटना पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने बताया है कि मुम्बई पुलिस के किसी अधिकारी ने बिहार की टीम से बात नहीं की है. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की जांच ईडी से कराए जाने की मांग की है.

3. असम और बिहार में नदियां उफान पर, बाढ़ बनी आफत

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. गरभंगा में बागमती नदी की बाढ़ से 48 में से 16 वार्डों की करीब 25 हज़ार की आबादी प्रभावित हुई है. लोगों के घर-बार डूब गए हैं और उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

4. राहुल से बोले मुहम्मद युनूस, 'कोरोना ने दिया नया अवसर, गांव पर फोकस जरूरी'

मोदी सरकार पर बार-बार निशाना साध रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कोरोना संकट और अर्थव्यवस्था को लेकर बांग्लादेश के मशहूर अर्थशास्त्री मुहम्मद युनूस से बात की है. उन्होंने इसका एक वीडियो रिलीज किया है. इसमें राहुल ने मोदी सरकार की वर्तमान आर्थिक नीति को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. आइए जानते हैं विस्तार से पूरी खबर.

5. संयुक्त राष्ट्र महासभा : असेंबली जाकर संबोधित करने वाले अकेले नेता होंगे ट्रंप !

अमेरिका संयुक्त राष्ट्र का मेजबान देश है और ऐसी संभावना है कि ट्रंप 22 सितंबर को महासभा के 75वें सत्र की आम बहस को संबोधित करेंगे. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के राजदूत केली क्राफ्ट ने कहा, 'हम उम्मीद कर रहे हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप महासभा में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होकर संबोधन देंगे. वह सभा में व्यक्तिगत तौर पर शामिल होकर संबोधन देने वाले इकलौते विश्व नेता होंगे.'

6. पिछले 24 घंटे में सामने आए 55 हजार से ज्यादा मामले, कुल मामले 16 लाख के पार

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 55,079 नए मामले दर्ज किए गए और 779 मौतें हुई. इसके साथ देशभर में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 5,45,318 तक पहुंच गए हैं.

7. जयंती विशेष : जानिए, मुंशी प्रेमचंद के बारे में अनसुनी बातें

प्रसिद्ध उपन्यासकार और कहानीकार मुंशी प्रेमचंद की आज जयंती है. मुंशी प्रेमचंद 20वीं सदी के शुरुआती दिनों के लोकप्रिय लेखक थे. उन्हें साहित्य की दुनिया में उपन्यास सम्राट कहा जाता है. पढ़ें हमारी खास रिपोर्ट...

8. सुशांत सुसाइड मामला: बीजेपी सांसद ने महाराष्ट्र के सीएम को लिखा पत्र, की सीबीआई जांच की मांग

भाजपा सांसद सुशील कुमार सिंह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. उन्होंने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

9. यूजीसी पर होने वाली सुनवाई 10 अगस्त तक के लिए स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को कॉलेजों में अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा और मामले की सुनवाई 10 अगस्त के लिए स्थगित कर दी. पढ़ें पूरी खबर...

10. उत्तराखंड : ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर मकान ढहा, तीन लोग घायल

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिंडोलाखाल के पास एक बड़ा हादसा हो गया. भारी बारिश के चलते सड़क का पुश्ता गिरने के एक मकान जमींदोज हो गया. इस हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details