दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 13, 2020, 4:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

बड़ी खबरों पर एक नजर
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. हम संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे: पीएम मोदी

भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए आतंकी हमले को आज 19 साल हो गए हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे.

2. किसान आंदोलन का 18वां दिन, गतिरोध जारी, पंजाब के भाजपा नेताओं से मिले अमित शाह

दिल्ली-चंडीगढ़ मार्ग पर पहला प्रमुख किसान आंदोलन स्थल सिंघु सीमा, पिछले 17 दिनों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के धरने के लिए भविष्य की रणनीति बनाने के साथ किसानों के प्रदर्शन के लिए एक प्रभावशाली केंद्र बन गया है.

3. जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव : छठे चरण में 44 फीसद से अधिक मतदान

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चरण के तहत जम्मू में 17 और कश्मीर घाटी में 14 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है.

4. जम्मू-कश्मीर : भाजपा के कार्यक्रम के दौरान डल लेक में पलटा शिकारा, चार लोगों का रेस्क्यू

जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए डल झील में शिकारा की सवारी का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि, एक शिकारा पलटने के बाद चार लोग हादसे का शिकार हो गए. हालांकि, मौके पर मौजूद अन्य लोगों की तत्परता से उन्हें बचा लिया गया और जान माल की कोई क्षति नहीं हुई.

5. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 30,254 नए मामले, 391 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 30,254 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 98,57,029 हो गई.

6. घुड़सवारी के कारोबार पर कोरोना की मार, आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया पार

हिमाचल प्रदेश के शिमला में घुड़सवारी करवाने वाले घोड़ा मालिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना के चलते पर्यटकों का आना-जाना कम हो गया है जिससे इनके कारोबार पर काफी असर पड़ रहा है.

7. तमिलनाडु : तेज रफ्तार ट्रक ने 15 वाहनों को मारी टक्कर, पांच की मौत

तेज रफ्तार ट्रक ने 15 वाहनों को जोरदार टक्कर मारी. हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग घायल हो गए.

8. ओडिशा: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो माओवादी ढेर

ओडिशा और आंध्र प्रदेश की सीमा पर सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो माओवादियों को मार गिराया है. जिसमें एक महिला माओवादी भी शामिल है. खुफिया सूचना के आधार पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और डिस्ट्रिक्ट वॉलियंटरी फोर्स (डीवीएफ) के जवानों ने अभियान शुरू किया था.

9. डॉक्टर करते रहे ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन, लड़की बजाती रही पियानो

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिरला अस्पताल के डॉक्टरों ने एक अलग तरीके का ऑपरेशन किया है. ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही सौम्या पियानो बजाती रही और डॉक्टरों ने सिर की हड्डी में छेद कर ट्यूमर निकाल दिया.

10. वायर्ड हैंडसेट में शामिल हुआ गूगल असिस्टेंट फीचर

अब वायर्ड हेडफोन को यूएसबी टाइप-सी या 3.5 एमएम हेडफोन जैक के माध्यम से कनेक्ट करने के बाद आपको गूगल असिस्टेंट से एक नोटिफिकेशन मिलेगा. इस पर टैप करने से ही सेटअप प्रॉसेस शुरू हो जाएगा और यूजर के द्वारा परमिशन को ओके करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details