दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 17, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top-10-news
top-10-news

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. संजय झा का दावा, कांग्रेस के कई नेता नेतृत्व बदलने की कर रहे मांग

कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त किए संजय झा ने सनसनीखेज दावा किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि लगभग 100 कांग्रेस नेता (सांसद सहित) पार्टी के आंतरिक मामलों से व्यथित हैं और पार्टी नेतृत्व बदलने की मांग कर रहे हैं.

2. नीट और जेईई परीक्षा को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाली छात्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि कोविड-19 एक और साल के लिए जारी रह सकता है. ऐसे में छात्रों को एक साल इंतजार करने से नुकसान होगा.

3. जम्मू-कश्मीर : बारामूला हमले में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद, तीनों आतंकी ढेर

बारामूला जिले के क्रेरी इलाके में सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. इस हमले में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए.

4. शव के साथ बाढ़ में फंसे लोग, सीआरपीएफ जवान बने देवदूत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में इंजरम के पास शव के साथ कई लोग बाढ़ में फंस गए थे, जिन्हें सीआरपीएफ के जवानों ने नदी पार कराई है. जवानों ने मृतक सोहन सिंह के शव को कंधा भी दिया.

5. कोविड-19 : राउत ने रूस का उदाहरण देते हुए केंद्र पर साधा निशाना

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को घोषणा की कि उनके देश ने कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार के लिए दुनिया का पहला टीका तैयार कर लिया है.

6. केरल सरकार ने अनुयायियों के विरोध के बीच गिरजाघर को अपने अधिकार में लिया

केरल के विवादित मूलंथुरथि मैरोमन चर्च को जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं जेकोबाइट गिरजाघर ने पुलिस की कार्रवाई की आलोचना की.

7. नेपाल और भारत के बीच उच्चस्तरीय वार्ता में विकास संबंधी विषयों पर हुई चर्चा

भारत और नेपाल के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए आज बैठक हुई. भारत और नेपाल के शीर्ष राजनयिकों ने सोमवार को डिजिटल बैठक कर भारत की मदद से नेपाल में चल रही विकास संबंधी विभिन्न परियोजना की प्रगति की समीक्षा की.

8. विधायकों के दल बदलने पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 24 अगस्त को

बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली एसएलपी पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई अगले सप्ताह तक स्थगित कर दी है. अब हाईकोर्ट की एकलपीठ का फैसला आने के बाद इस मामले में सुप्रीम कोर्ट 24 अगस्त को सुनवाई करेगा.

9. बिहार में छह सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन, लागू होंगे पुराने नियम

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. पूरे राज्य में छह सितंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

10. देशभर में 26.47 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकड़े

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा तीन जुलाई को सुबह करीब 8 बजे (भारतीय समयानुसार) जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देशभर में 26.47 लाख से अधिक लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details