दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 7, 2020, 4:01 PM IST

cm arvind kerjriwal
TOP 10 @ 4 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बिहार में वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे हैं अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के लोगों को ऑनलाइन संबोधित कर रहे हैं. यह ऑनलाइन रैली भाजपा के एक महीने चलने वाले अभियान का हिस्सा है, जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया जा रहा है. रैली को लेकर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में खास इंतजाम किया जा गया है.

2. दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्लीवालों का इलाज, खुलेंगे बॉर्डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और निजी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वासियों का ही इलाज होगा. हालांकि, केंद्र सरकार के अस्पतालों में पहले की तरह सबका इलाज होता रहेगा.

3. जम्मू-कश्मीर : आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में तीन आंतकी मारे गए हैं.

4. शाह की 'रैली' से पहले राबड़ी-तेजस्वी ने बजाईं थालियां, बरसे गिरिराज

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक तेजस्वी यादव ने गृह मंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली का विरोध किया है. आरजेडी ने इस दिन को गरीब अधिकार दिवस के रूप में मना रही है. इसके तहत भूखे, गरीब, बेरोजगार और प्रवासी मजदूर सुबह 11:00 से 11 मिनट तक थाली बाजार कर विरोध प्रदर्शन किया.

5. नौ जून से खुल रहा है श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर, ऑनलाइन क्यू सिस्टम से मिलेगा स्लॉट

लॉकडाउन के बाद केरल के तिरुवनंतपुरम स्थित श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर को नौ जून से खोला जा रहा है. मंदिर में दर्शन के लिए वर्चुअल क्यू सिस्टम अपनाया जा रहा है. मंदिर के कार्यकारी अधिकारी का कहना है कि एक बार में केवल 35 लोगों को ही मंदिर के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी.

6. चीन से बातचीत के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान, दोनों पक्ष शांति से सुलझाना चाहते हैं मुद्दा

लद्दाख में भारत-चीन तनाव के बीच हुई सैन्य अधिकारियों की वार्ता को लेकर विदेश मंत्रालय ने आज बयान जारी किया. इसमें कहा गया कि गतिरोध सुलझाने और सीमा क्षेत्रों में शांति और सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए दोनों देश सैन्य और कूटनीतिक जुड़ाव जारी रखेंगे.

7. मिनी मुंबई में ऑडी छोड़ बैलगाड़ी पर निकले उद्योगपति, जानें क्यों...

मध्य प्रदेश में इंदौर के पालदा के उद्योगपतियों ने एक अनूठा विरोध प्रदर्शन किया है. सड़क खराब होने की वजह से इलाके के सभी उद्योगपति अपनी ब्रांडेड कारों को छोड़कर बैलगाड़ी से कारखाने तक पहुंचे.

8. हैदराबाद : 'स्त्री' कार्यक्रम से घरेलू हिंसा की पीड़ित महिलाओं को मिलेगी मदद

हैदराबाद सिटी पुलिस के साथ मिलकर सिटी सिक्योरिटी काउंसिल (HCSC) ने एक कार्यक्रम स्त्री की शुरुआत की. यह घरेलू हिंसा और दुर्व्यवहार से गुजर रही महिलाओं का समर्थन और सशक्तिकरण करेगा.

9. ओडिशा : मालगाड़ी की चार बोगियां पटरी से उतरीं, कोयले की ढुलाई बाधित

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में मालगाड़ी की चार बोगियां पटरी से उतर गईं. बेपटरी हुईं बोगियां इंजन से अलग हो गई थीं, जिसके कारण यह हादसा हुआ.

10. भारत में कोरोना : पिछले 24 घंटे में 9971 मामले, मृतकों का आंकड़ा 6900 के पार

कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण भारत में पिछले 24 घंटे में 287 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ पूरे भारत में कोरोना संक्रमण से 6900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2.46 लाख के आंकड़े को पार कर गया है. इसी के साथ भारत दुनियाभर में पांचवां सबसे प्रभावित देश बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details