दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 11, 2021, 4:01 PM IST

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आप के विधायक सोमनाथ भारती गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में अपने पैर जमाने और राजनीतिक कद बढ़ाने के लिए आम आदमी पार्टी लगातार प्रयास कर रही है. इसी के चलते उसके नेताओं की सरगर्मी प्रदेश में लगातार दिखाई दे रही है. इसी के चलते रविवार को मालवीय नगर से आप विधायक सोमनाथ भारती रायबरेली पहुंचे.

2. किसान आंदोलन मामले में दो चरणों में हो सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई हुई. सरकार की ओर से अदालत में कहा गया है कि दोनों पक्षों में हाल ही में मुलाकात हुई, जिसमें तय हुआ है कि वार्ता जारी रहेगी. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अब तक समाधान नहीं निकलने पर चिंता जताई और केंद्र सरकार को फटकार लगाई है.

3. जेपी नड्डा ने सिलचर में जनसभा को किया संबोधित, गिनाईं उपलब्धियां

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा दो दिवसीय असम दौरे पर हैं. इस दौरान भाजपा प्रमुख ने सिलचर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान भाजपा प्रमुख ने कहा कि असम की भाषा को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है और हमने ये किया भी है. भूपेन हजारिका को भारत रत्न नरेन्द्र मोदी की सरकार ने दिया. गोपीनाथ बोरदोलोई को भारत रत्न से सम्मानित अटल की सरकार ने किया था.

4. भारतीय सीमा में पकड़े गए PLA सैनिक को सेना ने चीन को सौंपा

8 जनवरी 2021 को पकड़े गए चीनी सैनिक की वापसी कर दी गई है. दरअसललद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पार करके भारत की सीमा में घुसे चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के एक सैनिक को गिरफ्तार किया गया था. चीनी सैनिक की वापसी कर दी गई है.

5. किसान मुद्दे पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिले येचुरी और डी. राजा

तीन नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच वाम नेताओं सीताराम येचुरी और डी राजा ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात की.

6. सीबीआई के बाद ईडी ने शुरू की कोयला तस्करी मामले में पूछताछ

पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित कोयला तस्करी के मामले में केंद्रीय एजेंसियां लगातार सक्रिय हैं. इसी सिलसिले में सीबीआई के बाद अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी पूछताछ शुरू कर दी है.

7. उत्तर भारत में ठंड देगी 'थर्ड डिग्री', शीत लहर से गिरेगा पारा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली का तापमान सोमवार सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालय से सर्द हवाएं मैदानों की ओर चलने के साथ पारा और भी गिर सकता है.

8. तेलंगाना में मिलावटी ताड़ी पीने से दो की मौत, 300 से ज्यादा बीमार

तेलंगाना के विकाराबाद में मिलावटी ताड़ी पीने से तीन सौ से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए, वहीं दो लोग की मौत हो गई. इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी.

9. देश में बढ़ रहा बर्ड फ्लू का खतरा, दिल्ली और मुंबई में हुई इसकी पुष्टि

अब तक सात राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है, जिनमें केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. वहीं अकेले राजस्थान में रविवार को 326 कौओं सहित 428 पक्षियों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल आंकड़ा 2950 पहुंच गया है. इसके साथ ही, 11 जिलों के सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है. दिल्ली के बाद अब महाराष्ट्र में भी बर्ड फ्लू के मामलों की पुष्टि हो गई है.

10. कर्नाटक : चोरी के आरोप में तीन युवकों का सिर मुंडवाया, एक ने किया आत्महत्या का प्रयास

मैसूर में कथित चोरी के आरोप में तीन युवकों के सिर मुंडवाने का मामला सामने आया है. इससे आहत होकर एक युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया, जिसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने से इनकार कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details