दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jul 11, 2020, 10:04 AM IST

Updated : Jul 11, 2020, 10:30 AM IST

TOP 10 big news
बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. जम्मू-कश्मीर : एलओसी पर घुसैपठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

भारतीय सेना के जवानों ने एलओसी पर घुसपैठ कर रहे दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है.

2. मोदी कैबिनेट का अगस्त के दूसरे सप्ताह में हो सकता है विस्तार

मोदी कैबिनेट का अगस्त के दूसरे सप्ताह में विस्तार हो सकता है. इसके साथ ही कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. नियमों के मुताबिक लोकसभा की कुल सदस्य संख्या का 15 प्रतिशत यानी अधिकतम 81 मंत्री बनाए जा सकते हैं.

3. चीन में उइगर मुसलमानों के खिलाफ बढ़ते अत्याचार बर्दाश्त नहीं : भाजपा

पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उइगर मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार की कड़ी निंदा की है. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि चीन के शिनजियांग में उइगर मुसलमानों का नरसंहार 21 वीं सदी का सबसे बड़ा अत्याचार है, जिसने हिटलर और स्टालिन को मात दे दी है.

4.भारत में कोरोना : रिकॉर्ड 27,114 केस के साथ संक्रमण के मामले 8 लाख के पार

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे के दौरान दर्ज 27,114 नए पॉजिटिव केस के साथ देशभर में संक्रमण के कुल मामले 8,20,916 तक जा पहुंचे हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शनिवार को पूर्वाह्न आठ बजे जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान इस महामारी से 519 लोगों की मौत भी हुई, इसके साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा 22,123 तक जा पहुंचा है.

5.राजनाथ ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से टेलीफोन पर बातचीत की

दश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उनके अमेरिकी समकक्ष मार्क एस्पर के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई है. बातचीत के दौरान राजनाथ सिंह और एस्पर ने द्विपक्षीय रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग को और मजबूत करने के तौर-तरीकों परचर्चा की.

6.बिहार : वज्रपात से नौ लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया शोक

बिहार के अलग-अलग जिलों में वज्रपात से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं.

7. मुंबई : दुकान में लगी आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद

मुंबई में एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. मौके पर आठ दमकल गाड़ियां और पांच जंबो टैंकर आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं.

8.अरुणाचल प्रदेश : भूस्खलन की घटनाओं में सात लोगों की मौत, एक लापता

अरुणाचल में पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश की वजह से भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं और बाढ़ आई है, जिससे राज्य में सड़कों और घरों को नुकसान पहुंचा है. निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. राज्य में कई स्थानों से भूस्खलन की खबरें आई हैं, जिसमें अब तक सात लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति लापता है.

9.भारतीय वायुसेना ने अंतिम 5 अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर प्राप्त किए

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने बोइंग से पिछले महीने 20 अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टरों में से अंतिम पांच को भी अंतत: प्राप्त कर लिया.

10.डब्ल्यूएचओ ने की एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती धारावी की तारीफ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एशिया की सबसे बड़ी मलिन बस्ती धारावी में कोरोनो वायरस ब्रेक के लिए प्रशंसा की है

Last Updated : Jul 11, 2020, 10:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details