दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 17, 2020, 7:18 AM IST

Top 10 news 4g-restoted corona cases
देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. भड़काऊ भाषण : कफील की हिरासत अवधि बढ़ी, 13 नवंबर तक जेल में रहेंगे

उत्तर प्रदेश परामर्श दात्री परिषद की रिपोर्ट और अलीगढ़ के जिला अधिकारी से प्राप्त आख्या पर विचार करने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अधिनियम की धारा 12 (1) के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए डॉक्टर कफील को निरुद्ध रखने की अवधि को तीन महीने और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. यानी अब वह कम से कम 13 नवंबर तक जेल में रहेंगे

2. केरल : महिला विधायक ने पोस्ट किया विवादित नक्शा, शिकायत दर्ज

केरल की महिला विधायक पर बिना कश्मीर के भारत का मानचित्र पोस्ट किए जाने का आरोप लगा है. विधायक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, हालांकि उनका कहना है कि भूलवश यह मानचित्र पोस्ट किया गया.

3. देश में मृत्युदर घटकर 1.93 फीसदी हुई, 72 फीसदी संक्रमित ठीक हुए

कोविड-19 के संबंध में अच्छी खबर आई है कि भारत में इस संक्रमण के कारण होने वाली मृत्युदर घटकर 1.93 फीसदी रह गई. भारत उन देशों में से एक है, जहां कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या सबसे कम है.

4. जम्मू-कश्मीर के दो जिलों में हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा बहाल

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल और उधमपुर जिले में 4 जी सेवा बहाल कर दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

5. राजस्थान : कांग्रेस प्रभारी बनाए गए अजय माकन, तीन सदस्यीय कमेटी गठित

कांग्रेस आलाकमान ने अजय माकन को राजस्थान कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. साथ ही तीन सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है. यह फैसला सचिन पायलट और राहुल गांधी के बीच दिल्ली में हुई बैठक के बाद लिया गया है.

6. पूर्व क्रिकेटर व उप्र सरकार में मंत्री चेतन चौहान का कोरोना से निधन

यूपी के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान का निधन हो गया है. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे, उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. रविवार को वह कोरोना से जंग हार गए.

7. रामोजी ग्रुप द्वारा बनवाए गए 121 घर बाढ़ में भी हैं सुरक्षित

केरल में 2018 और 2019 में लगातार बाढ़ आई थी. इस बाढ़ ने अलप्पुझा शहर के कई घरों को तबाह कर दिया था. रामोजी ग्रुप के चैयरमेन रामोजी राव बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए थे. रामोजी राव ने 121 परिवारों के लिए घर बनवाए थे. केरल में इस बार भी बाढ़ आई है, लेकिन रामोजी राव द्वारा बनवाए गए ये घर बाढ़ में सुरक्षित हैं.

8. भाजपा में शामिल हुए 'शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी', कांग्रेस ने साधा निशाना

दिल्ली में मुस्लिम समुदाय के कई लोगों ने रविवार को भाजपा की सदस्यता ली. इसमें कुछ लोग शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में भी शामिल रहे थे. वहीं, कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है.

9. दिलीप कुमार के दोनों भाई कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

अभिनेता दिलीप कुमार के दोनों भाई एहसान खान और असलम खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. शनिवार देर रात दोनों भाइयों को सांस लेने में दिक्कत महसूस होने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

10. हनीट्रैप मामला : महिला सहित दो आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक की हसन पुलिस ने हनीट्रैप मामले में एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. महिला ने परमेश (सिनेमाघरों में सह-अभिनेता हैं) को शादी का झांसा देकर छह लाख रुपये की ठगी की है. पुलिस ने अपनी खोजबीन में पाया है कि महिला ने इससे पहले भी 10 लोगों के साथ शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details