दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10@10AM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : May 11, 2020, 10:02 AM IST

Updated : May 11, 2020, 10:57 AM IST

top 10 national news
डिजाइन इमेज

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोरोना LIVE : 24 घंटे में रिकॉर्ड 4213 केस, संक्रमितों की संख्या 67 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2,206 हो गई है. वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,152 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे 4,213 केस सामने आए हैं. यह अब तक 24 घंटे में आए सबसे ज्यादा मामले हैं.

2.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक आज दोपहर तीन बजे होगी. प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवी बैठक होगी.

3. रेलवे की 12 मई से 15 ट्रेनें चलाने की तैयारी, आज से शुरू होगी बुकिंग

रेलवे ने 12 मई से 15 ट्रेन चलाने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे शुरू होगी. बुकिंग केवल आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

4.सीने में दर्द की शिकायत के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है. मनमोहन कार्डियो थोरासिक वॉर्ड में भर्ती हैं. वहां मौजूद डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं.

5. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर पोखरण परीक्षण को किया याद

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर लोगों को बधाई दी है. इसको लेकर उन्होंने कई ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने 1998 में पोखरण में हुए परमाणु परीक्षण को याद किया. उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में तकनीक के महत्व का जिक्र किया.

6. वंदे भारत मिशन : अमेरिका में फंसे 225 भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे

लॉकडाउन में विदेशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश वापसी कराई जा रही है. आज अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से 225 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का पहला विमान मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंच गया है.

7. 'फर्जी फोटो' शेयर करने पर बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियों पर झूठी फोटो साझा करने को लकेर एफआईआर दर्ज किया है. कोलकाता पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है.

8. कूटनीतिक माध्यमों से सुलझाया जाएगा कालापानी मुद्दा : नेपाली विदेश मंत्री

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने कहा कि भारत के साथ कूटनीतिक पहलों के जरिए सीमा विवाद सुलझाने के प्रयास जारी हैं. ग्यावली ने उत्तराखंड में धारचुला से लिपुलेख दर्रे को जोड़ने वाली एक सड़क को लेकर नेपाल की ओर से आपत्ति जताए जाने के एक दिन बाद यह बात कही है

9. जम्मू-कश्मीर : आतंकी गाजी हैदर बना हिजबुल मुजाहिद्दीन का नया कमांडर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान आतंकी रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन ने जम्मू-कश्मीर में नए कमांडर का एलान किया है. इसके लिए आतंकी गाजी हैदर को चुना गया है.

10. राशन वितरण में तैनात दिल्ली की शिक्षिका और उसके पति की कोविड-19 से मौत

दिल्ली में राशन वितरण के दौरान कोरोना से संक्रमित हुईं शिक्षिका और उसके पति की मौत हो गई है. वहीं दिल्ली भाजपा और नगर निगम शिक्षक संघ ने आम आदमी पार्टी सरकार से शिक्षिका के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की मांग की.

Last Updated : May 11, 2020, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details