दिल्ली

delhi

By

Published : May 14, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10@1PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर डालें एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

corona-india
corona-india

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. 30 जून तक की सभी नियमित ट्रेनों के टिकट रद किए गए

रेलवे ने कहा कि देश में शुरू की गई श्रमिक विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा. इसके साथ ही रेलवे ने नियमित ट्रेनों की यात्रा के लिए की गई बुकिंग को 30 जून तक के लिए रद का फैसला लिया है.

2. आर्थिक पैकेज : शाम चार बजे दूसरी किस्त का ब्योरा देंगी वित्तमंत्री सीतारमण

आर्थिक पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. वित्त मंत्री शाम 4 बजे आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त का ब्योरा देंगी.

3. कोरोना का कहर : उत्तर प्रदेश के अब सभी 75 जिले संक्रमित

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के चंदौली में कोरोना का पहला मामला आया है. इसके साथ ही प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना संक्रमित हैं.

4. पीओके को लेकर बार-बार शर्मसार होता रहा है पाकिस्तान, आइए इस पर डालते हैं एक नजर

भारतीय मौसम विभाग के एक कदम से पाकिस्तान बौखला गया है. पाक ने जम्मू कश्मीर के मौसम की जानकारी देने का निर्णय लिया है. पाक ने ये कदम तब उठाए हैं, जब भारतीय मौसम विभाग ने पीओके के प्रमुख शहरों के मौसम की जानकारी देनी शुरू की.

5. जामिया हिंसा : स्पेशल सेल ने जामिया के छात्र से की पूछताछ

राजधानी में हुए दंगों को लेकर जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामिया विश्वविद्यालय के छात्र चंदन कुमार से पूछताछ की है. जामिया हिंसा को लेकर लगभग 4 घंटे तक स्पेशल सेल के दफ्तर में उससे पूछताछ की गई.

6. कोरोना LIVE : 24 घंटे में आए 3722 नए केस, कुल संक्रमितों की संख्या 78 हजार के पार

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 134 लोगों की मौत हो जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,549 हो गई है और संक्रमण के 3,722 नए मामले सामने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 78,003 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

7. कोरोना काल में इंस्टाग्राम छोटे बिजनेस को देगा बढ़ावा, होगा बड़ा फायदा

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जो व्यापारियों को कोरोना संकट के दौरान आ रही समस्या और चुनौतियों का सामना करते में मदद करेगा.

8. 22 मई से मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी, वेटिंग टिकट भी ले सकेंगे यात्री

रेलवे 22 मई से और मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही फिर से प्रतीक्षा सूची(वेटिंग टिकट) पर भी जारी करने का सकेंत दिया.

9. डब्ल्यूएचओ के एकजुटता परीक्षण कार्यक्रम से जुड़ने के लिए अस्पतालों को मंजूरी

कोरोना बीमारी का कारगर इलाज खोजने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से शुरू किए गए एकजुटता परीक्षण कार्यक्रम के तहत नैदानिक परीक्षण के लिए अब तक नौ अस्पताल को मंजूरी दी गई है.

10. पीएम केयर्स फंड ने कोरोना से लड़ाई के लिए 3100 करोड़ रुपये किए जारी

पीएम केयर्स फंड ने कोरोना से लड़ाई के लिए 3100 करोड़ रुपये जारी किए. प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details