दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 24, 2020, 7:01 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1- चार्जशीट में सलमान खुर्शीद व प्रशांत भूषण का भी नाम शामिल

दिल्ली हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर की है. दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में सलमान खुर्शीद और अधिवक्ता प्रशांत भूषण का नाम शामिल किया है. पढ़ें विस्तार से...

2- सार्क समिट में विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय संगठन (सार्क देश) की आज वर्चुअल बैठक हुई. भारत की तरफ से विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हिस्सा लिया. इस दौरान विदेश मंत्री ने सीमा पर आतंकवाद का मुद्दा उठाया. उन्होंने नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी के प्रति भारत की प्रतिबद्धता का भी जिक्र किया.

3- विशेष बातचीत : दुनिया के 100 सबसे प्रभावी लोगों में शामिल हैं 82 वर्षीय 'दादी'

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ चले शाहीन बाग में प्रदर्शन का नेतृत्व दादियों के द्वारा किया गया था. उन्हीं में से एक 82 वर्षीय बिलकिस दादी को टाइम मैगजीन के द्वारा दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया गया है.

4- कश्मीर : पुलवामा में एनआईए की छापेमारी, दो घरों की ली गई तलाशी

एनआईए ने पुलवामा जिले के पम्पोर में गुरुवार को दो व्यक्तियों के आवास पर छापेमारी की. इस दौरान एनआईए के अधिकारियों ने घरों की तलाशी ली और घर में मौजूद तमाम चीजों व दस्तावेजों की जांच पड़ताल की.

5- मनचलों पर सख्त योगी सरकार, छेड़छाड़ करने वालों के लगेंगे पोस्टर

उत्तर प्रदेश में अगर कोई भी महिलाओं से छेड़छाड़ करते पकड़ा जाता है, तो उसके पोस्टर शहर में लगेंगे. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि महिलाओं के साथ अपराध करने वालों पर सख्ती की जाए. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

6- कोरोना प्रोटोकॉल के बीच बढ़ा कामकाज, बढ़ी 167% उत्पादकता

पूरा देश कोविड -19 वैश्विक महामारी के प्रतिकूल प्रभाव से जूझ रहा है. ऐसे में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान भी इस सत्र में सदन की उत्पादकता 167 प्रतिशत रही. जो पिछले कई सत्रों की तुलना में अधिक है. जानिये मानसून सत्र में लोक सभा द्वारा कौन से महत्वपूर्ण बिल पारित किए गए. पढ़ें लोक सभा पर आधारित हमारे वरिष्ठ संवाददाता कृष्णानंद त्रिपाठी की यह खास रिपोर्ट...

7- कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के लिए जल्द होगा चुनाव : तारिक अनवर

लोक सभा चुनावों के समय राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से ही किसी अन्य व्यक्ति के पदभार ग्रहण करने को लेकर आश्वासन दिया जा रहा था. ऐसे में एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर ने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में कहा है कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव का निर्णय किया गया है.

8- दिल्ली हिंसा : 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया उमर खालिद

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली हिंसा मामले में उमर खालिद को 22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. बता दें, खालिद को 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था.

9- जानिए, कोरोना महामारी के बीच कैसा रहा संसद का मानसून सत्र

संसद का मानसून सत्र 10 दिनों तक चला. इस दौरान कुल 25 विधेयकों को पारित किया गया (विनियोग विधेयकों को छोड़कर). जानिए, मानसून सत्र में कौन-कौन से विधेयक पारित किए गए...

10- जानें, क्यों चर्चा में रहा टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का यह भाषण

लोक सभा के मानसून सत्र में 10 दिनों की कार्यवाही हुई. इस अवधि में कई अहम विधेयक पारित किए गए. सरकार ने कराधान और अन्य विधियां (कतिपय उपबंधों का संशोधन एवं छूट) विधेयक भी पारित कराया है. इस बिल पर चर्चा के दौरान तृणमूल कांग्रेस की ओर से लोक सभा सांसद महुआ मोइत्रा ने पार्टी का पक्ष रखा. लगभग 9 मिनट के अपने वक्तव्य में महुआ ने सरकार से कई तीखे सवाल किए. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार विकास दर और दूसरे सभी आंकड़ों को लेकर झूठ बोल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details