दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Oct 9, 2020, 7:13 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.लंबे वक्त से बीमार चल रहे केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में निधन हो गया है. चिराग पासवान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. चिराग ने ट्वीट कर लिखा पापा अब आप इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. जानकारी के मुताबिक पासवान के पार्थिव शरीर को कल सुबह उनके दिल्ली आवास 12 जनपथ पर लाया जाएगा.

2. फर्जी टीआरपी रैकेट के गिरोह का पर्दाफाश, दो मराठी चैनलों के मालिक गिरफ्तार

मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा है कि पुलिस ने फर्जी टीआरपी रैकेट पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. उन्होंने बताया कि इस मामले में तीन चैनलों के नाम सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लाखों रुपये जब्त भी किए गए हैं.

3. एलएसी विवाद : चीनी सेना ने ठंड से बचने के लिए बनाए थर्मल शेल्टर

चीनी सेना पूर्वी लद्दाख में एलसीए पर सैनिकों के रहने के लिए लगातार इंजताम करने में जुटा है. इसी क्रम में चीन ने एलएसी पर अग्रिम मोर्चों पर थर्मल शेल्टर स्थापित किया है. सभी सुविधाओं से लैस यह शेल्टर माइनस 55 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान और 5,500 मीटर की ऊंचाई पर काम कर सकते हैं.

4. मोदी राज में 12 हजार करोड़ का लौह अयस्क निर्यात घोटाला : कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लौह अयस्क का निर्यात करने के लिए निजी कंपनियों के पक्ष में सभी नियमों को बदलने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि नियम बदलने से राजकोष को 12,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ.

5. बिहार चुनाव : कांग्रेस ने की मंजू वर्मा की उम्मीदवारी वापस लेने की मांग

कांग्रेस ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी मंजू वर्मा को जेडीयू द्वारा विधानसभा का टिकट दिए जाने का विरोध किया है. कांग्रेस ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार और भाजपा महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें मंजू वर्मा की उम्मीदवारी तत्काल वापस लेनी चाहिए.

6. नीतिश का यह फार्मूला क्या तेजस्वी के 'MY' समीकरण को देगा शिकस्त

बिहार चुनाव के लिए जेडीयू ने अपने 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. खास बात यह है कि इस लिस्ट के जरिए नीतीश कुमार ने 'MY' समीकरण को खास तवज्जो दी है. यही वजह है कि पार्टी ने लगभग ढाई दर्जन सीटों पर मुस्लिम-यादव प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है.

7. रक्षा मंत्री से मिले किसान नेता, बोले- मांग पर गंभीरता से विचार करें

किसान बिल पर विरोध प्रदर्शन के बीच मोदी कैबिनेट किसानों को इसके फायदे गिनाने और समझाने में लगी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ हुई किसानों की बैठक में कई किसान नेता मौजूद रहें. किसान नेता और किसान शक्ति संघ के अध्यक्ष चौधरी पुष्पेंद्र सिंह से इस मुलाकात के बाद ईटीवी भारत ने बात की.

8. इन्वेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम, भारत में निवेश की अपार संभावनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा में आयोजित इन्वेस्ट इंडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश करने में किसी भी तरह की कोई अड़चन नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि भारत में निवेशकों को घर जैसा अहसास होगा.

9. कोरोना के खिलाफ पीएम का जन आंदोलन, हर्षवर्धन बोले- लापरवाही पड़ेगी भारी

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हम कोरोना से लड़ने में काफी हद तक सफल रहे हैं. हमारी थोड़ी सी लापरवाही महामारी से लड़ने के भारत के प्रयासों को बिगाड़ सकती है.

10. बंगाल हिंसा पर भाजपा आक्रामक, हिरासत में लिए गए 100 से ज्यादा लोग

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी द्वारा बताया गया कि अब तक 115 भाजपा कायकर्ता बंगाल में राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए हैं, जिसमें पुलिस द्वारा कोई प्रमाणिक कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने आशंका जताई की पुलिस की ओर से की गई पानी की बौछार के दौरान इस्तेमाल किए गए पानी में रसायन मिला हुआ था. हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने इस बात का खंडन किया है. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अल्पन बंदोपाध्याय ने कहा है कि हिंसा के प्रमाण मिलने के बाद कोलकाता और हावड़ा पुलिस ने 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details