दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 12, 2020, 9:14 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. राजस्थान संकट : पायलट के खेमे में 30 से ज्यादा विधायक, उपमुख्यमंत्री को देंगे समर्थन

कांग्रेस, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मनमुटाव को दूर कर पार्टी में शांति बनाए रखने की कोशिश कर रही है. ऐसा इसलिए ताकि पार्टी की सरकार के साथ-साथ खुद को और अधिक शर्मिंदगी से बचाया जा सके.

2. राजस्थान में सरकार स्थिर, पूरा करेगी कार्यकाल : कांग्रेस

राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा है कि राज्य में पार्टी के सभी विधायक उनके संपर्क में हैं और हैरानी जताई कि कौन लोग हैं, जो कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पक्ष में खड़े हैं.

3. कर्नाटक : प्राकृतिक सुंदरता बरकरार रखने के लिए 'सेतुबंध' अभियान

कर्नाटक के उडुपी जिले में पुरुषोत्तम अडवे ने प्राकृतिक चीजों के पुनर्निर्माण के लिए सेतुबंध अभियान शुरू किया है. वह जंगल में उपलब्ध प्राकृतिक चीजों का उपयोग करके लकड़ी के पुल तैयार कर रहे हैं.

4. नगा विद्रोह : भारत में सबसे पुराना उग्रवादी अभियान

नगा विद्रोह भारत में सबसे पुराना उग्रवादी अभियान है. नगाओं में कई सौ जनजातियां शामिल हैं, जो नगालैंड के नगा पहाड़ी क्षेत्रों के साथ-साथ मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और असम के कुछ क्षेत्रों से म्यांमार तक फैली हुई हैं.

5. कानपुर मुठभेड़ : एसआई केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई सुरक्षा की गुहार

कानपुर के चौबेपुर थाने में तैनात रहे सब इंस्पेक्टर (एसआई) केके शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. शर्मा ने याचिका में कहा है कि उनकी और उनकी पत्नी की जान को खतरा है, इसलिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए. शर्मा ने पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है.

6. राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल, एसओजी का कई विधायक-मंत्रियों को समन

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार सुबह साढ़े दस बजे विधायकों की एक बैठक बुलाई है. वहीं एसओजी ने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री सहित अन्य विधायकों का बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किए हैं.

7. कश्मीर के 'कॉमेडी किंग' शादी लाल कौल ने दुनिया को कहा अलविदा

कश्मीर के लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता शादी लाल कौल रविवार को दुनिया को अलविदा कह गए. उनके बेटे विजय ने सोशल मीडिया पोस्ट में उनकी मौत की पुष्टि की.

8. महाराष्ट्र : विकास दुबे के दो साथियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

कानपुर गोलीकांड में गैंगस्टर विकास दुबे के दो साथियों को महाराष्ट्र्र एटीएस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. उन्हें रविवार को ठाणे विशेष सत्र न्यायालय में पेश किया गया. न्यायाधीश ने 21 जुलाई तक दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

9.अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

अमिताभ और अभिषेक के बाद बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. वहीं जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी.

10. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.54 लाख के पार, तमिलनाडु में 4,244 नए केस

महाराष्ट्र में आज 7,827 नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 173 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,54,427 हो गई है. राज्य में 1,40,325 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्य में इस महामारी से 10,289 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details