दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 12, 2020, 7:16 PM IST

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. राजस्थान संकट : गहलोत ने बुलाई बैठक, एसओजी ने कई विधायक-मंत्रियों को भेजा समन

राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार सुबह साढ़े दस बजे विधायकों की एक बैठक बुलाई है. वहीं एसओजी ने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री सहित अन्य विधायकों का बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किए हैं.

2. दिल्ली में सचिन पायलट, सिंधिया बोले- साथी को दरकिनार किए जाने से दुखी

कांग्रेस, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मनमुटाव को दूर कर पार्टी में शांति बनाए रखने की कोशिश कर रही है. ऐसा इसलिए ताकि पार्टी की सरकार के साथ-साथ खुद को और अधिक शर्मिंदगी से बचाया जा सके.

3. अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना संक्रमित

अमिताभ और अभिषेक के बाद बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. वहीं जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. यह जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी.

4. झारखंड : स्कूल ने दिया पाकिस्तान-बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद करने का टास्क

झारखंड के घाटशिला के संत नंदनाल स्मृति विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद करने का टास्क दिया गया है, जिसके बाद बवाल शुरू हो गया है. अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया है.

5. बांदीपोरा : वसीम बारी के घर पहुंचे राम माधव, कार्यकर्ताओं के लिए सुरक्षा की मांग की

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में कुछ दिन पहले आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई की गोली मार हत्या कर दी थी. भाजपा महासचिव राम माधव, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अन्य नेता रविवार को बांदीपोर में वसीम बारी के घर पहुंचे.

6. कर्नाटक : मंगला में कोरोना परीक्षण अनिवार्य, उल्लंघन करने पर 10,000 जुर्माना

कर्नाटक के चामराजनगर के मंगला गांव के नेताओं ने एहतियातन गांव में कोरोना परीक्षण अनिवार्य कर दिया है. बिना परीक्षण गांव में प्रवेश करने पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है.

7. कर्नाटक : युवक ने पुरानी बाइक के इंजन से बनाई सिंचाई मशीन

कर्नाटक के कड़ाबा तालुक के नंदन ने एक पुरानी बाइक के इंजन से सिंचाई मशीन का निर्माण किया है. इस मशीन से छह लोग करीब एक लीटर पेट्रोल में 600 पेड़ों की सिंचाई कर सकते हैं. छोटे गांव के नंदन ने इस प्रकार के और भी आविष्कार किए हैं. इस वजह से वह आस-पास के गांवों मे लोकप्रिय हो गए हैं.

8. कर्नाटक : बैलों की जगह खुद खेत में हल चला रहे किसान

कर्नाटक के कोलार तालुक के कुंबरहल्ली गांव के एक खेत में नजारा कुछ बदला सा दिखा. दूर दराज गांव में संसाधनों की कमी के कारण यह किसान खुद ही खेत जोतने का काम कर रहे हैं. अच्छी खेती के लिए खेतों में बैलों या ट्रैक्टर की सहायता से जोताई की जाती है.

9. कोरोना संक्रमित का शव दफनाने के लिए ऑटो में लेकर गए परिजन

तेलंगाना के निजामाबाद में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले शख्स के परिजन उसका शव कथित रूप से एक ऑटो में रखकर दफनाने के लिए ले गए. अस्पताल के एक अधिकारी ने दावा कि मृतक परिवार के सदस्य यह कह कर शव ले गए कि उनका निजी ऑटो है.

10. भारत में रिकॉर्ड 28 हजार से अधिक नए कोरोना केस, महाराष्ट्र में राज्यपाल क्वारंटाइन

मुंबई में राजभवन (राज्यपाल के निवास) पर 18 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) इन सभी का दोबारा से परीक्षण करवाएगा. जानकारी के मुताबिक डेढ़ दर्जन लोगों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी होम क्वारंटाइन हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक अगली सूचना तक किसी को भी राजभवन परिसर में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details