दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 26, 2020, 7:05 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. राजस्थान संकट पर बोली कांग्रेस- 'मास्टर' की बात दोहरा रहे राज्यपाल

राजस्थान में राजनीतिक संकट जारी है. इस बीच कांग्रेस ने राज्यपाल कलराज मिश्रा पर दबाव बनाए रखने और पक्षपात का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि राज्यपाल मंत्री परिषद की सहायता और सलाह के साथ कार्य कर रहे हैं, लेकिन वह 'मास्टर' केंद्र की आवाज सुन रहे हैं.

2. कांग्रेस का 'प्रजातंत्र बचाओ' अभियान, दिग्गजों ने संभाला मोर्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने #Speak Up for Democracy अभियान छेड़ा है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की जनता से एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा में आवाज उठाने की अपील की है तो दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस, आर्थिक संकट, चीन से लड़ने की बजाय कांग्रेस की सरकारें गिराने के षड्यंत्र में लगे हैं.

3. एसआईआई ने तीसरे चरण के ट्रायल के लिए डीसीजीआई से मांगी अनुमति


कोविड-19 के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित टीके के उत्पादन के लिहाज से आस्ट्राजेनेका के साथ साझेदारी करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने टीके के मनुष्य पर क्लीनिकल ट्रायल के दूसरे और तीसरे चरण के लिए भारत के औषध महानियंत्रक (डीसीजीआई) से अनुमति मांगी है.

4. अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक के खिलाफ मुकदमा, जैक मा को समन जारी

पुष्पेंद्र सिंह परमार ने गलत तरीके टर्मिनेट करने के कारण अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. उन्होंने मुआवजे के रूप में दो करोड़ रुपये की मांग की है. इस मामले में कोर्ट ने जैक मा के खिलाफ समन जारी किया है.

5. कारगिल युद्ध के 21 साल: हम भूल गए शहीद के परिवारों से किए वादे?

कारगिल की जंग में बिहार के 18 सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी थी, लेकिन उनके परिजन आज भी सरकार की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं. सरकार ने इन शहीदों के परिवारों से कई वादे किए थे, लेकिन उन्हें अब तक पूरा नहीं किया जा सका है.

6. कोरोना मरीज के साथ ज्यादती, छह किलोमीटर दूर जाने के लिए मांगे 9 हजार रु.

पश्चिम बंगाल में एक एंबुलेंस चालक की क्रूरता का मामला सामने आया है. चालक ने कोरोना संक्रमित से छह किलोमीटर की दूरी के लिए नौ हजार रुपये की मांग की. संक्रमित बच्चे के पिता ने बताया कि पैसे न दे पाने की वजह से मेरे नौ माह के बच्चे से ऑक्सीजन का सपोर्ट हटा दिया. संक्रमित बच्चे और उसकी मां को एंबुलेंस से उतार दिया.

7. सुशांत सिंह आत्महत्या मामला : महेश भट्ट के बाद करण जौहर से भी हो सकती है पूछताछ

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच जारी है. सोमवार को फिल्म निर्माता महेश भट्ट का बयान दर्ज कराया जाएगा. सीआरपीसी की धारा 175 के तहत कंगना रनौत को भी समन भेजा गया है.

8. आंध्र प्रदेश-ओडिशा सीमा पर मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर

आंध्र प्रदेश-ओडिशा सीमा पर पुलिस और माओवादियों के बीच गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में पुलिस ने एक माओवादी को मार गिराया.

9. पुदुचेरी के सभी विधायकों की होगी जांच, देश में एक दिन में सर्वाधिक 36145 मरीज ठीक

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा कि सभी विधायकों को सेल्फ आइसोलेट कर लेना चाहिए. क्योंकि एक विधायक कोरोना संक्रमित पाया गया है. 27 जुलाई को सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा.

10. गहलोत सरकार ने राज्यपाल को भेजा नया प्रस्ताव, बहुमत साबित करने का जिक्र नहीं

राजस्थान में सियासी संकट जारी है. इसी बीच गहलोत सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र को नया प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव में कोरोना की स्थिति और अन्य बिल पर चर्चा की बात कही गई है. हालांकि, प्रस्ताव में गहलोत सरकार ने बहुमत साबित करने का जिक्र नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details