दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 18, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. हेमंत सोरेन पर लगे आरोपों की सीआईडी जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लगे सात साल पुराने आरोप को लेकर याचिकाकर्ता जहांआरा ने जनहित याचिका ने एक जनहित याचिका दायर की है , जिसमें हेमंत सरकार को गिराने की साजिश की बात कही गई है.

2. पीएम बोले- किसानों को बरगलाना, उन्हें भ्रमित करना छोड़ दीजिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्य प्रदेश के रायसेन में आयोजित किसान महासम्मेलन को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए नए कृषि कानूनों का मजबूती से बचाव किया. उन्होंने कहा कि तेजी से बदलते दौर में किसान, सुविधाओं के अभाव में असहाय होता जाए, ये स्थिति स्वीकार नहीं की जा सकती. पहले ही बहुत देर हो चुकी है.

3. उच्चतम न्यायालय से भाजपा को संरक्षण, पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस

पश्चिम बंगाल में चुनाव नजदीक हैं. यही कारण है कि भाजपा और पश्चिम बंगाल सरकार में टकराहट बढ़ती जा रही है. उच्चतम न्यायालय को मामलों में हस्तक्षेप करना पड़ रहा है.

4. आंदोलन का 23वां दिन: कड़ाके की ठंड में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी

बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करने टिकरी बॉर्डर पहुंचे. विजेंद्र सिंह ने कहा लड़ाई सरकार के साथ नहीं है लड़ाई तीन काले कानूनों के ​साथ है.

5. सिविल सेवा परीक्षा: उम्मीदवारों को अतिरिक्त मौका देने के मामले पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में सिविल सेवा परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए अतिरिक्त मौका देने का मामला भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा प्रस्तुत किया गया.

6. और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी: किसानों की मौत पर राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर नए कृषि कानूनों को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर सरकार से पूछा कि कृषि कानून को खत्म करने के लिए कितने अन्नदाताओं को कुर्बानी देनी होगी?

7. भाजपा के झंडों के बीच लगाए गए शुभेंदु अधिकारी के बैनर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पश्चिम बंगाल यात्रा के एक दिन पहले मिदनापुर में जगह-जगह शुभेंदु अधिकारी के बैनर भाजपा के झंडों के बीच लगे देखे गए. उनके शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं.

8. प. बंगाल: इस्तीफों का दौर, शिलभद्र के बाद कबीरुल इस्लाम ने दिया इस्तीफा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लगातार झटके लग रहे है. पहले सुवेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दिया था. वहीं, शुक्रवार को विधायक शिलभद्र दत्त ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

9. देश के कई हिस्सों में शीतलहर चलने से बढ़ी ठंड, ठिठुरे लोग

राजधानी दिल्ली में शीतलहर का कहर लगातार बना हुआ है. आज सुबह 6 बजे दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों की ओर से आ रही ठंडी हवाएं राजधानी दिल्ली में तापमान गिरा रही है. आने वाले दिनों में लोगों को इससे और अधिक परेशानी हो सकती है. वहीं दिल्ली पूरे दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

10. लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में आठ जनवरी को अगली सुनवाई

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में अगली सुनवाई आठ जनवरी को होगी. झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फिर से जवाब पेश करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details