दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 9:09 PM IST

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. गलवान में जो हुआ वह चीन की साजिश थी : विदेश मंत्री

भारत और चीन के बीच सीमा पर हिंसक झड़प के बाद तनाव बढ़ गया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन ने भारत के साथ इस मुद्दे को निष्पक्ष तरीके से सुलझाने पर सहमति जताई है.

2. कोई भ्रम न पाले, उकसावे का हर हाल में देंगे जवाब : पीएम मोदी

वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा.

3.आईसीएमआर ने दी एंटीजन टेस्ट को मंजूरी, कीमत 450 रुपये

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कोरोना वायरस के लिए एंटीजन टेस्ट को मंजूरी दे दी है, इसके रिजल्ट मात्र 30 मिनट आ जाएगा.

4. पूर्व राजदूत बोले- हिंसक झड़प एक चेतावनी, एलएसी का पुष्टिकरण करने की जरूरत

भारत और चीन यदि संबंधों को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें वास्तविक नियंत्रण रेखा की जल्द से जल्द पुष्टि करनी चाहिए. यदि भारत-चीन सीमा विवाद को नहीं सुलझाते हैं, तो गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प जैसी घटनाएं आगे भी होती रहेंगी.

5. दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

दूसरी बार हुए टेस्ट में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कल उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन आज फिर टेस्ट हुआ था और वे संक्रमित पाए गए हैं.

6. बार-बार खांसने से कम होती है मास्क की फिल्टर क्षमता : शोध

साइप्रस में यूनिवर्सिटी ऑफ निकोसिया के तालिब दिबुक और दिमित्रिस द्रिकाकिस समेत वैज्ञानिकों ने कम्प्यूटर मॉडलों का इस्तेमाल कर यह पता लगाया है कि जब मास्क पहनने वाला कोई शख्स बार-बार खांसता है तो उसकी फिल्टर करने की क्षमता पर प्रतिकूल असर पड़ता है.

7. भारत-चीन तनाव : तस्वीर ने खोली चीन की पोल, प्रायोजित थी हिंसा

भारत के साथ तनाव को लेकर चीन का चेहरा फिर से उजागर हुआ है. गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने सोची-समझी रणनीति के तहत हिंसा की. इसका एक सबूत सामने आया है.

8. श्री जगन्नाथ का अलारनाथ मंदिर, जहां अनासरा के दौरान पहुंचते हैं भक्त

ओडिशा में इस समय भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की तैयारियां धूमधाम से चल रही हैं. रथ यात्रा के दौरान भक्त श्री जगन्नाथ के विष्णु के रूप में बने अलारनाथ मंदिर में भी जाते हैं. भक्तों के यहां आने के पीछे उनकी आस्था जुड़ी हुई है. जानिए भक्त क्यों भगवान श्री जगन्नाथ के अनासरा के दौरान अलारनाथ मंदिर के दर्शन को जाते हैं.

9. भारत से सीमा पर टकराव के बीच आर्थिक संकट से जूझ रहा चीन

कोरोना वायरस महामारी के प्रसार की वजह से न केवल विश्व समुदाय बीजिंग पर सवाल उठा रहा है, बल्कि स्थानीय लोगों के बीच भी चीन विरोधी भावनाएं बढ़ गई हैं. वहीं अब देश में कोरोनावायरस के प्रकोप की दूसरी लहर ने भी चीजों को बदतर बना दिया है.

10. भारत-चीन विवाद: राकेश सिन्हा बोले, ईंट का जवाब पत्थर से देगा भारत

बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने एलएसी पर चीन से झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी है. ईटीवी से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि एक-एक हिंदुस्तानी सैनिक के खून की बूंद का बदला लेंगे. चीन को यह समझना चाहिए कि यह नेहरू और कांग्रेस का भारत नहीं है, यह 2020 का मोदी का भारत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details