दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 2, 2021, 7:08 PM IST

Updated : Jan 2, 2021, 7:14 PM IST

top 10 national news
top 10 national news

हैदराबाद: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. किसानों की चेतावनी- मांगें नहीं मानी तो गणतंत्र दिवस पर निकालेंगे ट्रैक्टर परेड

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. एक महीने से अधिक समय से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों और सरकार के बीच छह बार वार्ता हो चुकी है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि सरकार ने अगर मांगे नहीं मानी तो गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालेगें.

2.योगी ने किया टीकाकरण की तारीख का ऐलान, अखिलेश को BJP की वैक्सीन पर भरोसा नहीं

राजधानी लखनऊ में स्थित सपा कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में सर्किल रेट को बढ़ाकर किसानों को भूमि अधिग्रहण के बदले 6% अधिक मुआवजा दिलाने का काम समाजवादी पार्टी की सरकार करेगी. इससे पहले सीएम योगी अदित्यनाथ मकर संक्रांति से प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू करने का एलान किया था.

3.हेल्थ अपडेट: गांगुली की हुई सफल एंजियोप्लास्टी, सीने में दर्द के कारण अस्पताल में हुए थे भर्ती

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को शनिवार को सीने में दर्द के कारण वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वुडलैंड्स अस्पताल के डॉक्टर ने जानकारी दी है कि गांगुली की स्थिति स्थिर है और वो खतरे से बाहर हैं.

4.बिपिन रावत ने किया चीन से सटे सैन्य अड्डों का दौरा, की भारतीय सेना की तारीफ

अरुणाचल प्रदेश और असम में चीन सीमा से लगे अग्रिम सैन्य अड्डों का दौरा करने पहुंचे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए कहा कि वह जिन परिस्थितियों में सीमा की हिफाजत करते हैं, वो शायद ही कहीं देखने को मिले.

5. पाकिस्तान : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी गिरफ्तार
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को वित्तपोषण मामले में गिरफ्तार किया गया है. लखवी लश्कर के शीर्ष कमांडरों में से एक है. लखवी भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की अति वांछित आतंकियों की सूची में शामिल है.

6. बंगाल के सांसद सुनील कुमार मंडल को मिली Y+ सुरक्षा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के सांसद सुनील कुमार मंडल को Y + श्रेणी सुरक्षा प्रदान की.

7. कांग्रेस का चुनाव चिन्ह 'पंजा' देने वाला सितारा हुआ अस्त

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी सरकार में देश के गृह मंत्री रहे बूटा सिंह का शनिवार को दिल्ली AIIMS में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि बूटा सिंह की काफी दिनों से तबीयत नासाज चल रही थी, जिसका दिल्ली AIIMS में इलाज चल रहा था.

8. देशभर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, स्वास्थ्य मंत्री ने लिया जायजा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कोरोना वैक्सीन दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में फ्री होगी.

9. कानून बनाने से 60 दिन पहले मसाैदा सार्वजनिक को दायर जनहित याचिका

किसान आंदोलन को महीने भर से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई रास्ता नहीं निकल पाया है. इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है. जिसमें यह मांग की गई है कि कोई भी कानून पास करने से 60 दिन पहले उसे सार्वजनिक किया जाए, ताकि लोग कानून को जान व समझ सकें. जानें और क्या कहती है दायर की गई जनहित याचिका.

10. प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा स्वीकृत नेता : जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे ज्यादा स्वीकार्य राष्ट्रनेता हैं, जिसकी वजह यह है कि वह एक दूरदृष्टि से सोचने वाले नेता हैं.

Last Updated : Jan 2, 2021, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details