दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Aug 24, 2020, 10:04 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

corona virus cases and deaths in india live update
देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. लद्दाख में चीन के साथ वार्ता विफल होने पर सैन्य विकल्प मौजूद : जनरल रावत

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी सीमा गतिरोध को लेकर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि एलएसी पर चीनी अतिक्रमण से निपटने के लिए सैन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है. पढ़ें विस्तार से...

2. सीडब्ल्यूसी की बैठक आज, कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन की मांग

कांग्रेस में पार्टी नेतृत्व में बदलाव की मांग के बाद आज कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी. बैठक में पार्टी का नेतृत्व कौन करे, इस पर चल रही बहस खत्म होने की संभावना है. सीडब्ल्यूसी की बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. बैठक से ठीक पहले नेताओं को मीटिंग आईडी दी जाएगी, जिससे बैठक में हो रही चर्चा को किसी भी हैकिंग या वीडियो लीक से बचाया जा सके.

3. पिछले 24 घंटों में 61,408 नए मामले, 836 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 61,408 मामले और 836 मौतों के मामले सामने आए. 24 घंटों में 57,468 लोग इस संक्रमण से उबरे.

4. अपनों के विरोध पर सोनिया ने अध्यक्ष पद छोड़ने की जताई इच्छा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पूरा समर्थन हासिल है. उन्होंने कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन पर अध्यक्ष का ठप्पा है या नहीं. वहीं सोनिया गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद को छोड़ने की इच्छा जताई है.

5. दिल्ली हिंसा पर किताब : ब्लूम्सबरी इंडिया का इनकार, गरुड़ प्रकाशन करेगा प्रकाशित

किताब के प्रकाशन से पूर्व एक ऑनलाइन कार्यक्रम को लेकर हंगामा मचने के बाद ब्लूम्सबरी इंडिया ने दिल्ली हिंसा से जुड़ी किताब के प्रकाशन से इनकार कर दिया था. अब गरुड़ प्रकाशन ने कहा कि वह यह पुस्तक प्रकाशित करेगा. पढ़ें विस्तार से...

6.अमेरिका उपराष्ट्रपति चुनाव : जानें, हैरिस की उम्मीदवारी से क्या होगा असर

डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस को अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुना है. हैरिस की उम्मीदवारी के अमेरिका और भारत के लिए क्या मायने रखता है? अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़े तमाम पहलुओं पर वरिष्ठ पत्रकार स्मिता शर्मा ने विशेषज्ञों से विस्तार से चर्चा बात की.

7. सुशांत केस के बाद विहिप की मांग- साधुओं की हत्या की भी हो सीबीआई जांच

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच कर रही है. विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की केंद्रीय एजेंसी से जांच हो सकती है तो फिर पालघर मॉब लिंचिंग की जांच क्यों नहीं?

8. दयनीय स्थिति में कांग्रेस, तलाश रही खोई जमीन

24 अगस्त को होने वाली CWC बैठक से ठीक पहले पार्टी के 23 दिग्गज नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. पत्र ने इस बात को उजागर कर दिया है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है. फिलहाल कांग्रेस दयनीय स्थिति में है और पार्टी पर उठ रहे सवालों का जवाब ढूंढ रही है.

9. छत्तीसगढ़ : युवक ने दुष्कर्म के बाद चार वर्षीय बच्ची की हत्या की, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में लगातार मासूमों के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही हैं. राजनांदगांव के एक गांव में चार साल की मासूम से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई है. केस में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

10. यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. रविवार को कोरोना के मामले 30 लाख के आंकड़े को पार कर गए, जबकि 16 दिन पहले ही यह संख्या 20 लाख के पार पहुंची थी. देश में अब कोविड-19 मामलों में मृत्यु दर घटकर 1.86 प्रतिशत रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details