दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Aug 13, 2020, 10:00 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top-10 news
10 बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पीएम मोदी आज ईमानदार करदाताओं के लिए एक विशेष मंच की करेंगे शुरुआत

एम मोदी करेंगे ईमानदार करदाताओं के लिए एक विशेष मंच की शुरुआत करने वाले हैं. यह कर प्रणाली में सुधार और उसे सरल बनाने के प्रयासों को और मजबूती देगा.

2. स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार किया जाए : भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने डिजिटल माध्यम से प्रो. राजेन्द्र गुप्ता की दो पुस्तकों का लोकार्पण करते हुए कहा, स्वतंत्रता के बाद जैसी आर्थिक नीति बननी चाहिए थी, वैसी नहीं बनी.उन्होंने कहा कि विदेशों में जो कुछ है, उसका बहिष्कार नहीं करना है लेकिन अपनी शर्तो पर लेना है.

3.सुशांत सिंह मामला : नई जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई की 'एकीकृत' जांच के लिए दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. सोमवार को भी सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनावाई की गई थी.

4.नई शिक्षा नीति से देश को ज्ञान आधारित महाशक्ति बनाएंगे : निशंक

इस नई शिक्षा नीति में किन बातों पर जोर दिया गया है और इस नई शिक्षा नीति से कैसे हमारे देश के छात्र लाभान्वित होंगे, इस पर ईटीवी संवाददाता अनामिका रत्ना ने खास बातचीत की केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से.

5.पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर, जानें हर अपडेट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है. उनकी रक्त का थक्का हटाने के लिए मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी जिसके बाद से ही इनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

6. नगा वार्ता गतिरोध पर हो रही गहन मंत्रणा, पूर्वोत्तर में 80 के दशक जैसा संकट

नगा वार्ता का गतिरोध खत्म करने के लिए गहन मंत्रणा चल रही है. नगा समाज के दो शक्तिशाली संगठन नगा होहो और नगा मदर्स एसोसिएशन प्रधानमंत्री कार्यालय के आमंत्रण पर विवादग्रस्त नगा समस्या पर वार्ता प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए देश की राजधानी में डेरा डाले हुए हैं. ऐसी खबरों के बीच जानकार सूत्रों ने ईटीवी भारत के वरिष्ठ संवाददाता संजीब कुमार बरुआ को बताया कि इस मुद्दे पर एनएससीएन-आईएम और भारत सरकार के बीच अनौपचारिक बातचीत पिछले हफ्ते से ही जारी है.

7. जेडीयू सांसद ने चिराग पासवान के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा: एलजेपी

एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की तुलाना जेडीयू सांसद ललन पासवान ने कालिदास से कर दी थी. जिस पर एलजेपी सांसद चंदन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जेडीयू के नेता सीधे-सीधे पीएम मोदी को कुछ कह नहीं सकते, इसीलिए चिराग पासवान के नाम पर मोदी के ऊपर हमला कर रहे हैं.

8. यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 60,963 नए मामले सामने आए हैं और 834 मौतें हुई हैं. देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 23,29,639 हो गए हैं. इसमें कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 6,43,948 है. जबकि 16,39,600 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं.

9. दिल्ली में बारिश से बिगड़े हालात, जानें अन्य राज्यों में क्या है बाढ़ की स्थिति

देश के कई राज्यों में बाढ़, भूस्खलन और बारिश से हालात बिगड़ रहे हैं. दिल्ली में बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमने से बाढ़ सी स्थिति उत्पन्न हो गई है. वहीं असम, केरल, बिहार, महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में भी बारिश से लोग परेशान हो रहे हैं.

10.बंगाल सफारी पार्क में तीन नए मेहमान, बाघिन शीला ने शावकों को जन्म दिया

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित बंगाल सफारी पार्क में नए मेहमान आए हैं. बंगाल सफारी पार्क में जन्माष्टमी के दिन बाघिन शीला फिर से माँ बनी. उसने बुधवार सुबह तीन शावकों को जन्म दिया. सफारी पार्क के सूत्रों के अनुसार, तीनों बच्चे स्वस्थ हैं. इससे पहले भी उसने 3 शावकों को जन्म दिया था, जिसमें एक सफेद रॉयल बंगाल शावक भी शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details