दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 21, 2020, 9:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 9 PM
TOP 10 @ 9 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. मोदी सरकार ने गेहूं का एमएसपी ₹50 बढ़ाकर 1,975 प्रति क्विंटल किया

केंद्र सरकार ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 50 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 1,975 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को लोक सभा में यह जानकारी दी.

2. अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू-कश्मीर में कम हुईं आतंकी घटनाएं : सरकार

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने संसद में एक सवाल के जवाब में बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं 443 से घटकर 206 हो गई हैं.

3. सीमा गतिरोध : लद्दाख में तैनात किए गए राफेल लड़ाकू विमान

पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने और सैनिकों की वापसी पर सोमवार को दोनों देशों के बीच बातचीत हो रही है. इस बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया. चीनी पक्ष की अगुवाई दक्षिणी शिनजियांग सैन्य क्षेत्र के कमांडर मेजर जनरल लियू लिन ने की.

4. कृषि बिल पर वोटिंग के दौरान हंगामा करने वाले आठ सांसद निलंबित

कृषि बिल पर रविवार को वोटिंग के दौरान हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सांसदों को इस सत्र के बाकी समय के लिए निलंबित कर दिया गया है. राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि यह बहुत ही बुरा दिन था. विपक्षी सांसदों का कृत्य दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है.

5.लोक सभा LIVE : महामारी (संशोधन) विधेयक 2020 पर चर्चा शुरू

भाजपा सांसद डॉ सुभाष भामरे ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को किसी भी माहौल में बिना डर काम करने की सुविधा होनी चाहिए.

6. विश्व गैंडा दिवस पर रिलीज होगी पूर्व क्रिकेटर पीटरसन की डॉक्यूमेंट्री

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन कांजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान की अपनी यात्रा के लगभग छह महीन बाद गैंडों के सरंक्षण को लेकर डॉक्यूमेंट्री रिलीज करने वाले हैं.

7. सेना में शामिल किए जा सकते हैं दो कूबड़ वाले ऊंट, जानें खासियत
पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर गश्त लगाने में सैनिकों की मदद के लिए लद्दाख के प्रसिद्ध दो कूबड़ वाले ऊंट जल्द ही भारतीय सेना में शामिल किए जा सकते हैं. बता दें कि इस समय पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है. तनाव को कम करने को लेकर दोनों पक्षों में कई वार्ताएं हो चुकी हैं, लेकिन अब तक सभी बेनतीजा साबित हुई हैं.

8. मुंबई : तीन मंजिला इमारत गिरने से 14 की मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

महाराष्ट्र के ठाणे के भिवंडी में पटेल कंपाउंड इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. इस घटना में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है.

9. राहुल गांधी का तंज, अपनी गलत नीतियों को नहीं देखती मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार अपने अहंकार में देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराती है, जबकि अपने कुशासन पर चुप है.

10. किसानों पर थोपे गए कृषि विधेयक, बनेंगे गले की फांस : योगेंद्र यादव

सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा है कि कृषि विधेयक मील के पत्थर नहीं, बल्कि किसानों के गले की फांस साबित होंगे. बेंगलुरु में ईटीवी भारत के संवाददाता प्रशोभ देवनल्ली से बात करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि देशभर के किसान खुद सड़कों पर उतर कर कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि यह उनके भविष्य को प्रभावित करने जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details