दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Sep 21, 2020, 7:09 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.सीमा गतिरोध : भारत-चीन के सैन्य कमांडर कर रहे छठे दौर की वार्ता

पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने और सैनिकों की वापसी पर सोमवार को दोनों देशों के बीच बातचीत हो रही है. इस बैठक में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह ने किया. चीनी पक्ष की अगुवाई दक्षिणी शिनजियांग सैन्य क्षेत्र के कमांडर मेजर जनरल लियू लिन ने की.

2. कृषि बिल पर वोटिंग के दौरान हंगामा करने वाले आठ सांसद निलंबित

कृषि बिल पर रविवार को वोटिंग के दौरान हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सांसदों को इस सत्र के बाकी समय के लिए निलंबित कर दिया गया है. राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि यह बहुत ही बुरा दिन था. विपक्षी सांसदों का कृत्य दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है.

3.लोक सभा LIVE : सरकार ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹50 बढ़ाया

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि एमएसपी, एपीएमसी बनी रहेगी, सरकारी खरीद होती रहेगी और इसके साथ किसान जहां चाहें अपने उत्पाद बेच सकेंगे.

4. मुंबई : तीन मंजिला इमारत गिरने से 14 की मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

महाराष्ट्र के ठाणे के भिवंडी में पटेल कंपाउंड इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. इस घटना में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है.

5. राहुल गांधी का तंज, अपनी गलत नीतियों को नहीं देखती मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार अपने अहंकार में देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराती है, जबकि अपने कुशासन पर चुप है.

6. किसानों पर थोपे गए कृषि विधेयक, बनेंगे गले की फांस : योगेंद्र यादव

सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र यादव ने कहा है कि कृषि विधेयक मील के पत्थर नहीं, बल्कि किसानों के गले की फांस साबित होंगे. बेंगलुरु में ईटीवी भारत के संवाददाता प्रशोभ देवनल्ली से बात करते हुए योगेंद्र यादव ने कहा कि देशभर के किसान खुद सड़कों पर उतर कर कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि यह उनके भविष्य को प्रभावित करने जा रहा है.

7. राज्य सभा से निलंबन के विरोध में विपक्षी सांसदों का संसद के बाहर धरना

राज्य सभा से निलंबित हुए आठ सांसदों ने आज संसद परिसर में धरना दिया. संसद परिसर में बनी गांधी प्रतिमा के समक्ष विरोध के लिए जुटे सांसदों ने राज्य सभा में भी जमकर विरोध किया. इसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. सांसदों ने लोकतंत्र की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है.

8. पीएम बोले- नहीं खत्म होंगी मंडियां, एमएसपी पर कुछ लोग फैला रहे भ्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 9 हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए घर तक फाइबर योजना का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम ने अपने संबोधन में कृषि बिल पर भी बात की.

9. सांसदों के निलंबन पर ममता का मोदी सरकार पर वार, बताया तानाशाह

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एव तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि वह संसद और सड़क दोनों जगह 'फासीवादी' सरकार से लड़ेंगी.

10. कृषि विधेयकों का संसद से पारित होना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण : नरेश गुजराल

संसद के दोनों सदनों से कृषि विधेयक पारित हो चुका है. कई दलों ने इसका विरोध किया है. विधेयक का विरोध करने वालों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल भी शामिल है. विरोध के कारणों को लेकर ईटीवी भारत ने राज्य सभा सांसद और शिरोमणि अकाली दल के मुख्य सचेतक नरेश गुजराल से विशेष बातचीत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details