दिल्ली

delhi

अनलॉक-1 : बालाजी भगवान के दर्शन करने तिरुपति पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Jun 8, 2020, 8:33 AM IST

Updated : Jun 8, 2020, 2:06 PM IST

लॉकडाउन के 80 दिनों बाद तिरुपति में भगवान बालाजी मंदिर को आज से खोल दिया गया है. इस दौरान छह फुट की दूरी का पालन करना अनिवार्य है. बिना मास्क अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. भारत सरकार ने आठ जून से मंदिरों में दर्शन की अनुमति दी थी. उसका पालन करते हुए ही मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है.

tirumala-temple-reopens-amid-unlock-one-in-andhra
तिरुमला मंदिर के कपाट

अमरावती/तिरुपति : आंध्र प्रदेश के तिरुमला स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर को आज से भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. इस दौरान भक्त सिर्फ श्रीवारी दर्शन ही कर सकेंगे न कि पुष्करणी दर्शन.

टीटीडी प्रशासन ने बताया कि रोजाना केवल 6,000 श्रद्धालुओं को ही दर्शन की अनुमति होगी. इस दौरान छह फुट की दूरी का पालन करना अनिवार्य है. बिना मास्क के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी. बुजुर्गों और बच्चों को इनमें प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

जानकारी देते ईटीवी भारत संवाददाता

टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी अनिल कुमार सिंघल, अतिरिक्त ईओ ए.वी धर्म रेड्डी और अन्य अधिकारियों ने समीक्षा बैठक के बाद मंदिर खोलने का निर्णय लिया. कार्यकारी अधिकारी रेड्डी ने बैठक के बाद बयान भी दिया था. उन्होंने कहा कि हमने टीटीडी अधिकारियों की तैयारियों का निरीक्षण किया.

रेड्डी ने बताया कि भारत सरकार ने आठ जून से मंदिरों में दर्शन की अनुमति दी है. उसका पालन करते हुए ही हमलोगों ने ये कदम उठाए हैं.

भक्तों के लिए खुला तिरुमला मंदिर

पढ़ें :भगवान तिरुपति के दर्शन की तैयारियों का निरीक्षण

रेड्डी ने बताया था कि समीक्षा बैठक में हमने चर्चा की थी कि भक्तों को भगवान बालाजी के दर्शन, परिवहन, आवास, लड्डू प्रसादम, स्वच्छता और अन्य मुद्दों पर किस तरह से ध्यान देना होगा. इसके अलावा, सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए एक घंटे में भेजे जाने वाले श्रद्धालुओं और उनके द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों पर भी ध्यान दिए जाने को लेकर बैठक की गई थी.

गौरतलब है कि तिरुमला में भगवान बालाजी मंदिर देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा के साथ आम भक्तों के लिए बंद कर दिया गया था.

Last Updated : Jun 8, 2020, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details