दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 12, 2019, 8:40 PM IST

ETV Bharat / bharat

निर्भया केस : दोषियों को फांसी देने की मांग तेज, तिहाड़ जेल में चल रही तैयारी

निर्भया मामले के चारों दोषियों की फांसी की सजा को लेकर मांग काफी तेज हो गई है और ये अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि शायद 16 दिसंबर के दिन ही इन चारों को फांसी पर लटका दिया जाए. जानें विस्तार से...

etv bharat
तिहाड़ जेल में फांसी की तैयारी

नई दिल्ली : निर्भया केस में दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग तेज हो गई है. इस समय तिहाड़ जेल में चार कैदी - अक्षय, मुकेश, पवन और विनय बंद हैं. इनमें अक्षय, मुकेश और पवन जेल नंबर दो के अलग-अलग जेल में बंद हैं, तो विनय जेल नंबर 4 में बंद है.

इन चारों कैदियों की निगरानी के लिए अलग से कैदियों की ड्यूटी लगी हुई है. जेल के ऑफिसर भी यही मानते हैं कि यदि राष्ट्रपति महोदय के पास तो इनकी दया याचिका स्वीकार नहीं हुई तो फिर इन्हें एक ही दिन तिहाड़ जेल नंबर 3 में फांसी दी जा सकती है.

तिहाड़ जेल में चल रही हैं तैयारियां...
हालांकि निर्भया सामूहिक दुष्कर्म कांड के दोषी अक्षय ठाकुर ने फिर से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर फांसी की सजा को चुनौती दी है. उसके वकील ने फांसी की सजा देने के आदेश पर पुनर्विचार कर उसे रद करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- निर्भया केस: आरोपियों की दया याचिका खारिज, मनोज तिवारी बोले-अब जल्द मिले फांसी

जेल नंबर 3 में हुई थी आतंकी अफजल को फांसी
आपको बता दें कि जेल नंबर-3 में आतंकी अफजल को 2013 में फांसी हुई थी. उसके बाद से इन 6 सालों में तिहाड़ में किसी की भी फांसी नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details