दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

केरल : 'पंचरत्नों' में से तीन बहनों का हुआ विवाह

केरल के तिरुवनन्तपुरम में 1995 में क्विंटूप्लेट्स (एक साथ पांच बच्चों) ने जन्म लिया था, जिनमें से तीन बहनों का आज विवाह हुआ. पांचों बच्चों के जन्म ने उस समय 'पंचरत्न (पांच रत्न)' के नाम से काफी सुर्खियों बटोरी थीं.

By

Published : Oct 24, 2020, 3:57 PM IST

quintuplets
quintuplets

तिरुवनन्तपुरम : केरल के तिरुवनन्तपुरम में जन्में क्विंटूप्लेट्स में से तीन बहनों का विवाह गुरुवायुर मंदिर में हुआ. तीन बहनों के माता-पिता रामादेवी और प्रेमकुमार हैं. रामादेवी ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया था, जिसमें से चार लड़कियां और एक लड़का था.

पांचों भाई-बहनों का जन्म 18 नवंबर 1995 को कुछ ही मिनटों के अंतर में हुआ. एक साथ पांच बच्चों के जन्म की खबर 'पंचरत्न (पांच रत्न)' के नाम से सुर्खियों में भी रही.

पांच में से तीन बच्चों की शनिवार को शादी हुई. तीनों बहनों में से एक उथरा, एक फैशन डिजाइनर है, ने केएस अजीत कुमार से शादी की, जो मस्कट में एक होटल मैनेजर है.

तीन बहनों का हुआ विवाह

दूसरी बहन उथारा, एक डिजिटल मीडिया प्रोफेशनल है, ने कोझिकोड के रहने वाले पत्रकार केबी महेश कुमार से शादी की है. तीसरी बहन उथामा, जो एक एनेस्थीसिया तकनीशियन है, ने जी विनीत से शादी की है, जो मस्कट में एक एकाउंटेंट के रूप में काम कर रहा है.

पढ़ें :-उत्तराखंड : इंग्लैंड के जोड़े ने त्रियुगीनारायण में लिए सात फेरे, देखें तस्वीरें

उनके भाई उथराजन ने अपना फर्ज निभाते हुए शादी समारोह और रीति-रिवाजों में अभिभावक की भूमिका निभाई. क्विंटूप्लेट्स जब 9 साल के थे उस समय उनके पिता प्रेम कुमार की मृत्यु हो गई थी. इसके बाद, मां रामादेवी ने सभी बाधाओं और चुनौतियों का सामना करते हुए बच्चों का पालन-पोषण किया.

रामादेवी को हृदय संबंधी बीमारियां है, जिसके चलते उन्हें पेसमेकर लगाया गया है. उन्होंने जिला सहकारी बैंक में काम करते हुए पांचों बच्चों की परवरिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details