दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 14, 2019, 12:07 AM IST

ETV Bharat / bharat

भारत-मालदीव संयुक्त आयोग की बैठक, तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर

भारत और मालदीव के बीच संयुक्त आयोग की बैठक के दौरान तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया गया है. यह मुलाकात विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर और उनके मालदीवियन समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद के बीच हुई.

ETV BHARAT
भारत-मालदीव संयुक्त आयोग की बैठक

नई दिल्ली: भारत और मालदीव ने अपने राजनयिक संबंध को और अधिक बढ़ाते हुए, राष्ट्रीय राजधानी में आज तीन समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया.

दोनों देशों के चुनाव आयोगों और वित्तीय खुफिया इकाइयों के बीच दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं. तीसरा समझौता आपसी कानूनी सहायता पर एक संधि है.

भारत-मालदीव के बीच तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर

दिल्ली के हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर और उनके मालदीवियन समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद की उपस्थिति में समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

दोनों मंत्रियों ने द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग के विशाल और महत्वाकांक्षी एजेंडे को लागू करने के प्रगति की समीक्षा की है. इस बैठक के दौरान सुरक्षा और रक्षा साझेदारी पर सहयोग की भी समीक्षा की गई.

पढ़ें- मालदीव के विदेश मंत्री मिले पीएम मोदी से, संबंध मजबूत होने की उम्मीद

मालदीव के वीदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात भी की , उन्होंने भारत-मालदीव संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी दूरदर्शिता और मजबूत नेतृत्व के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

उन्होंने मालदीव में वर्तमान में लागू की जा रही विभिन्न विकास सहयोग पहलों में भारत के समर्थन के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details