दिल्ली

delhi

उत्तर प्रदेश : सड़क हादसों में चार मजदूरों की मौत, दर्जनों घायल

By

Published : May 15, 2020, 11:47 AM IST

Updated : May 15, 2020, 2:35 PM IST

उत्तर प्रदेश में अलग-अलग सड़क हादसों में चार मजदूरों की मौत हो गई जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

लखनऊ :उत्तर प्रदेश में अलग-अलग सड़क हादसों में अन्य राज्यों से लौट रहे चार मजदूरों की मौत हो गई है जबकि करीब 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

पहला हादसा बहराइच में हुआ, जहां मुंबई से आ रही प्रवासी श्रमिकों से भरी डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई. दरअसल, तेज रफ्तार डीसीएम बिजली के खंभे से टकराने के बाद सड़क के नीचे पलटते हुए पेड़ से टकरा गई. हादसे में एक महिला श्रमिक की मौत हो गई जबकि कई मजदूर घायल हो गए. हादसे में घायल एक श्रमिक के अनुसार डीसीएम में करीब 40 से 45 श्रमिक सवार थे.

बहराइच में सड़क हादसा

दूसरी तरफ पुलिस अधिकारी के अनुसार डीसीएम में करीब 32 श्रमिक सवार थे, जिनमें एक महिला श्रमिक की मौत हो गई. पुलिस ने सभी घायल श्रमिकों को मेडिकल कॉलेज भेजा, जहां बेड न होने की वजह से श्रमिकों को जमीन पर लिटाकर इलाज शुरू किया गया. घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. बता दें कि ये सभी श्रमिक अपने घरों की ओर जा रहे थे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में हुए सड़क हादसे में प्रवासी श्रमिक की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने और सभी घायलों को समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. वहीं सीएम ने मृतक के आश्रितों को दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के भी निर्देश दिए हैं.

पढ़ें - विशेष : श्रम कानूनों को पूर्ण रूप से निरस्त करना मजदूरों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन

वहीं, एक अन्य हादसे में प्रदेश जालौन में एक ट्रक की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. रिपोर्ट के अनुसार, ट्रक में लगभग 50 प्रवासी मजदूर यात्रा कर रहे थे.

उधर जौनपुर जनपद के थाना खुटहन के गोबराहा पेट्रोल टंकी के पास शुक्रवार को प्रवासी मजदूरों को लेकर बस्ती जा रहा एक ट्रक पलट गया. बताया जा रहा है ट्रक गिट्टी से भरा हुआ था, जो इलाहाबाद से आ रहा था. ट्रक के ऊपर बस्ती के नौ मजदूर बैठे हुए थे, जो अपने घरों को जा रहे थे. वहीं एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Last Updated : May 15, 2020, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details