दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड : बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हादसा, चट्टान गिरने से तीन लोगों की मौत

चउत्तराखंड के चमोली में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑलवेदर सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है. सड़क कटिंग के दौरान चट्टान खिसकने से तीन मजदूर हादसे की चपेट में आ गए. तीनों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Mar 21, 2020, 11:24 AM IST

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

देहरादून :बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली के पास ऑलवेदर सड़क कटिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया. रोड कटिंग के दौरान चट्टान गिरने से निर्माण कार्य में लगे तीन मजदूरों की मौत हो गई है. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं.

बता दें, इन दिनों चमोली के पास बदरीनाथ हाइवे पर चारधाम सड़क परियोजना का कार्य चल रहा है. 30 अप्रैल से भगवान बदरीनाथ की यात्रा शुरू होनी है. इसे लेकर निर्माणदायी संस्था पर समय से काम पूरा करने का दबाव है. वहीं लक्ष्य पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य चल रहा है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि आज सुबह अचानक सड़क कटिंग के दौरान चाडा नामक स्थान पर चट्टान मशीन के ऊपर गिर गई. चट्टान के नीचे दबने से तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. सूचना पर स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंची. तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल गोपेश्वर भेजे गए.

स्थानीय लोगों का कहना है कि चारधाम परियोजना पर काम कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह के पुख्ता इंतजाम नहीं हैं. इससे पूर्व भी निर्माण कार्य में हादसे हो चुके हैं. इसके बावजूद भी मजदूरों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का काम नहीं किया जा रहा है.

पढ़ें- कर्नाटक : आसमान से पत्थर गिरने से हैरत में ग्रामीण

वहीं थाना प्रभारी चमोली महेश लखेड़ा का कहना कि ऑपरेटर इंजीनियर और सुपरवाइजर की चट्टान के नीचे दबने से मौत हुई है. फिलहाल इस रूट के वाहनों की आवाजाही वैकल्पिक मार्ग से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details