दिल्ली

delhi

यूपी : दौड़ लगा रहे पांच युवकों को कार ने कुचला, तीन की मौत

By

Published : Oct 25, 2020, 12:54 PM IST

सेना में भर्ती होने की तैयारी के लिए सड़क में दौड़ लगा रहे पांच युवक को एक कार ने रौंद दिया. इस सड़क दुर्घटना में तीन की मौत हो गई. यह हादसा उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र का है. वहीं इस हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

car crushes five youth in uttar pradesh
उत्तर प्रदेश सड़क हादसा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के मुरादाबाद-फर्रूखाबाद मार्ग पर रविवार को तेज रफ्तार कार ने दौड़ लगा रहे पांच युवकों को कुचल दिया, जिससे इस हादसे में तीन युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस के अनुसार हादसे में घायल युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने कहा कि वजीरगंज थाना क्षेत्र में कुछ युवक दौड़ लगा रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी.

शर्मा ने बताया कि इस हादसे में तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए.

दूसरी तरफ, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि मरने वालों की पहचान जिनकी पहचान योगेंद्र (21),सचिन(19) और जुगन(20) के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि सभी युवक कुनार गांव के रहने वाले थे और सेना में भर्ती होने की तैयारियों के तहत दौड़ लगा रहे थे.

वर्मा ने बताया कि घटना में देव एवं राहुल गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा करने वाली कार के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दर्दनाक हादसे के बाद से मृतकों के परिवार में जहां कोहराम मच गया है, वहीं पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है.

पढ़ें -झारखंड: नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप, छह गिरफ्तार

पुलिस की लापरवाही पर लोगों ने किया सड़क जाम
इस दर्दनाक घटना की सूचना लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को दी, लेकिन लोगों का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद पुलिस घटना स्थल पर करीब एक घंटा देरी से पहुंची. जिस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए. नाराज ग्रामीणों ने बदायूं-मुरादाबाद हाईवे पर जाम लगा दिया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. साथ ही घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा, जहां दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. दूसरी तरफ इस घटना से पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

इस पूरे मामले पर एसएसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि वजीरगंज थाना क्षेत्र में सड़क किनारे मॉर्निंग वॉक करने वाले कुछ लोगों को एक अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी थी. इस घटना में कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है व गाड़ी को सीज कर दिया गया है. कार चालक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details