दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र व झारखंड में नक्सली हिंसा, एक उग्रवादी ढेर, दो जवान शहीद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के हमले में सी-60 बटालियन के दो जवान की मौत हो गई है जबकि तीन जवान घायल हो गए हैं. इसके अलावा झारखंड के जलडेगा थाना क्षेत्र के बेंदोचुआ में पीएलएफआई उग्रवादियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ की खबर है, जहां सुरक्षाकर्मियों ने पंडित नामक नक्सली को मार गिराया है.

By

Published : May 17, 2020, 2:00 PM IST

Updated : May 17, 2020, 8:53 PM IST

Gadchiroli naxal attack
गढ़चिरौली में नक्सलियों का हमला

गढ़चिरौली/ सिमडेगा : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों के हमले में सी-60 बटालियन के दो जवान की मौत हो गई है जबकि तीन जवानों के घायल होने की खबर है. इसके अलावा झारखंड के सिमडेगा जिले में भी उग्रवादियों ने उत्पात मचाया है.

झारखंड के जलडेगा थाना क्षेत्र के बेंदोचुआ में पीएलएफआई उग्रवादियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ पीएलएफआई जोनल कमांडर सचित सिंह और तिलकेश्वर गोप के दस्ते के साथ हुई है. इसमें एक पंडित नामक नक्सली मारा गया.

गढ़चिरौली में जवान शहीद

सिमडेगा जिले के जलडेगा इलाके में रविवार को पुलिस और पीएलएफआई कमांडर सचित सिंह और तिलेश्वर गोप के बीच मुठभेड़ में एक नकस्ली ढेर हो गया. वहीं. दूसरा उग्रवादी प्रवीण कंडुलना मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ में पांच अन्य उग्रवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है, जिसमें दो महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं.

घटनास्थल की तस्वीर

मुठभेड़ में कोलेबिरा क्षेत्र में आतंक का पर्याय पीएलएफआई एरिया कमांडर जॉनसन बारला भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. अभियान एसपी निर्मल गोप ने इसे बड़ी उपलब्धि बताई है. मुठभेड़ रविवार तड़के लगभग 4:30 बजे वेंडुचुंआं के समीप जंगलों में आरंभ हुई, जिसमें पुलिस पदाधिकारियों सहित झारखंड जगुआर टीम और जिला पुलिस के जवान शामिल रहे.

Last Updated : May 17, 2020, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details