दिल्ली

delhi

कांग्रेस ने भारत में है अघोषित आपातकाल होने का आरोप लगाया, जानें कारण

By

Published : Jun 28, 2019, 9:37 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 10:37 PM IST

तरुण गोगोई के मीडिया को इंटरव्यू न देने को लेकर अब कांग्रेस का उन पर वार जारी है. कांग्रेस ने इसे अघोषित आपातकाल की स्थिति बताया है. इस संबंध में कांग्रेस नेता रिपुन बोरा ने ईटीवी भारत से बातचीत की. जानें इस दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा....

असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की

नई दिल्लीः तीन बार असम के मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई को कथित तौर से दिल्ली के असम हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया. इस पर कांग्रेस ने शुक्रवार को इसे अघोषित आपातकाल करार दिया.इस संबंध में असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है.

बोरा ने कहा, 'यह एक अघोषित आपातकाल है. भारत में प्रेस की स्वतंत्रता पर रोक लगा दी गई है. हम इस तरह के कदम का कड़ा विरोध करते हैं.'

बोरा ने असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के संवाददाता सम्मेलन को रोके जाने को लेकर कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा, वे पिछले दो दिनों से अपने कमरे में थे, लेकिन जब कुछ मीडिया के लोग उनके इंटरव्यू के लिए पहुंचे तो असम हाउस के रेजिडेंट कमिश्नर ने इजाजत नहीं दी.

असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की, देखेें वीडियो

बोरा ने कहा कि एक एक रेजिडेंट कमिश्नर ऐसा कैसे कर सकता है. उन्होंने कहा कि यह देखना कि यह सरकार के लिए है या फिर सरकार के खिलाफ, एक मौलिक अधिकार है.

पढ़ेंः भाजपा का आरोप, मिड-डे मील के जरिए ममता कर रहीं मुस्लिम तुष्टीकरण

आपको बता दें मीडिया ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से एक इंटरव्यू के लिए संपर्क किया, लेकिन उन्हें इसके लिए अनुमति नहीं मिली.

हालांकि बाद में गोगोई ने असम हाउस के पास सड़क पर मीडिया को संबोधित किया.

Last Updated : Jun 28, 2019, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details