दिल्ली

delhi

संसद में भी 'पानीपत' विवाद की गूंज, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

By

Published : Dec 10, 2019, 9:38 PM IST

फिल्म पानीपत में पूर्व जाट राजघराने के महाराज सूरजमल के दृश्यों का मुद्दा मंगलवार को संसद में भी गूंजा. फिल्म को लेकर जहां राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों में विरोध जारी है वहीं प्रदेश के सांसदों ने इस मुद्दे पर लोकसभा का ध्यान आकर्षण किया.

डिजाइन फोटो
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली/जयपुर : फिल्म पानीपत के मुद्दे की गूंज मंगलवार को सदन में भी सुनाई दी. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सदन के समक्ष फिल्म पर बैन लगाने और विवादित दृश्यों को हटाने की अपील की.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पानीपत फिल्म में अजेय महाराज सूरजमल से जुड़े तथ्यों को गलत तरीके से फिल्माया गया है, जिससे बहुत लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. उन्होंने पानीपत फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पानीपत फिल्म को लेकर लोग आंदोलित हैं. इससे देश की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.

लोकसभा में फिल्म पानीपत का विरोध करते सांसद हनुमान बेनीवाल.

बेनीवाल ने कहा कि अब तक कई फिल्मों पर बैन को लेकर प्रदर्शन हो चुके हैं. लेकिन सरकार इस ओर ध्यान जरूर दे. उन्होंने सदन के समक्ष सही तथ्य भी प्रस्तुत किए और कहा कि जिस तरह 15 आपत्तिजनक और विवादित फिल्में सेंसर बोर्ड ने बैन की हैं, उसी प्रकार पानीपत फिल्म पर भी बैन लगाया जाए. उन्होंने बड़े आंदोलन की भी चेतावनी दी.

पढ़ें-राजस्थान में फिल्म पानीपत का विरोध, सिनेमा घर में तोड़फोड़

वहीं सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने इस मामले पर कहा कि महाराजा सूरजमल एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने एक भी लड़ाई नहीं हारी. वहीं जो भी उनकी शरण में आया, उसे उन्होंने संरक्षण दिया. सीकर सांसद ने फिल्म में महाराजा सूरजमल से जुड़े विवादित तथ्यों को हटाने की मांग की.

लोकसभा में बोलते सुमेधांनद सरस्वती.

इससे पहले सोमवार को जयपुर के आम्रपाली सर्किल स्थित आईनॉक्स सिनेमा हॉल में जाट समाज के युवाओं ने जमकर उत्पात मचाया और सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details