दिल्ली

delhi

बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए पिता और बेटी ने बनाया गीत

By

Published : Jan 5, 2020, 12:09 AM IST

निर्भया कांड ने लोगों जगाया, लेकिन लोगों में अब भी पर्याप्त समझ नहीं है. अब भी, देश में हर दिन एक न एक निर्भया दुष्कर्म पीड़ित है. इन सब के बीच वर्तमान स्थिति को देखकर अहमदाबाद के एक पिता और बेटी ने लोगों में जागरूकता के लिए एक गीत तैयार किया है, पढ़ें पूरा विवरण...

The father and daughter  prepared an anthem
मयंक रावल और बेटी विश्व

अहमदाबाद : आजकल हम लगातार टीवी पर देखते हैं, अखबारों में पढ़ते हैं, बलात्कार की आठ दस घटनाएं रोज हमें देखने को मिलती हैं. निर्भया कांड ने लोगों जगाया, लेकिन लोगों में अब भी पर्याप्त समझ नहीं है, अब भी, देश में हर दिन एक निर्भया दुष्कर्म पीड़ित है.

इन सब के बीच वर्तमान स्थित को देखकर अहमदाबाद के एक पिता और बेटी ने लोगों में जागरूकता के लिए एक गीत तैयार किया है, बता दें कि पिता का नाम मयंक रावल और बेटी का नाम विश्व है. विश्व ने गाने में अभिनय भी किया है.

बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए पिता और बेटी ने बनाया गीत

इस कविता को दुनिया ने एक गीत बनाने का फैसला किया. वहीं रावल ने कहा, 'हमने इस गीत को 15 दिनों के भीतर तैयार किया है.' उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्याचार पर कोई महिला उनके साथ खड़ी नहीं होती है तो पूरे समाज को उनके साथ खड़ा होना चाहिए.

पढ़ें :महात्‍मा गांधी का अपमान करने वाले को दंड के प्रावधान वाला निजी विधेयक राज्यसभा में पेश

इस गीत में मुख्य पंक्ति 'जग शेरनी, मांग शेरनी, अधीर तेरा जगत' है. इसका अर्थ यह है कि महिलाओं को बलात्कार के खिलाफ लड़ना चाहिए. समाज में महिलाओं को पुरुषों के समान अधिकार मिलना चाहिए.

आपको बता दें कि इस गाने को यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details