दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश-विदेश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Sep 19, 2020, 1:00 PM IST

top 10
टॉप 10

हैदराबाद : देश-विदेश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. एनआईए ने किया अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़, 9 आतंकी गिरफ्तार

एनआईए ने पश्चिम बंगाल और केरल में छापेमारी की है. इस दौरान अलकायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है. एनआईए की टीम ने अलकायदा नेटवर्क से जुड़े नौ लोगों को गिरफ्तार किया है.

2. जम्मू-कश्मीर : लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

3. यूएनजीए बहस से पहले भारत विरोधी अभियान शुरू कर रहा पाकिस्तान

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पाकिस्तान भारत विरोधी अभियान चलाएगा. यह अभियान सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर चलाया जाएगा.

4. सीसीबी का शिकंजा : डांसर किशोर शेट्टी ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार

सीसीबी ने आज डांसर किशोर अमन उर्फ किशोर शेट्टी को मेंगलुरु में ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. किशोर ने हिंदी फिल्म एबीसीडी में अभिनय किया था. वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता आरवी देवराज के बेटे युवराज भी ड्रग मामले में पूछताछ के लिए सीसीबी कार्यालय पहुंचे.

5. बिहार : बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विकास को लेकर विपक्ष पर 'हल्ला' बोल

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन छपरा में तो पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई. यादव ने कहा कि बिहार में राजग सरकार में लगातार सरकारी विभागों के बजट में वृद्धि हुई है.

6. वीके शशिकला की रिहाई को लेकर 28 सितंबर को अन्नाद्रमुक की बैठक

बेंगलुरु की जेल में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला की 27 जनवरी 2021 तक जेल से रिहाई हो सकती है. इसके लिए तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने रिहाई सहित कई राजनीतिक घटनाक्रमों का जायजा लिया और 28 सितंबर को महत्वपूर्ण कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई गई है.

7. राजस्थान में गैंगरेप : पहले दुष्कर्म का बनाया वीडियो, फिर भांजे से जबरन करवाया रेप

अलवर जिले के भिवाड़ी में एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया है. मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन को गिरफ्तार किया जा चुका है.

8. देश में 24 लाख टीबी के मरीज, बीमारी पर ध्यान दे सरकार : केजे अल्फोंस

राज्यसभा कार्यवाही को दौरान सांसद केजे अल्फोंस ने ट्यूबरक्लोसिस (टीबी) बीमारी पर चर्चा की और सरकार से इस बीमारी से लड़ने की ओर ध्यान देने की बात कही.

9. सक्रंमितों का आंकड़ा पहुंचा 53 लाख के पार, एक दिन में 1,247 मौतें

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 53 लाख पार हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 93,337 मामले और 1,247 मौतें हुई है.

10. मानूसन जाने से पूर्व ओडिशा में भारी बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार मानसून के जाने की शुरुआत अगले सप्ताह से होने की संभावना है. वहीं ओडिशा सरकार ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि वह किसी भी बाढ़ जैसी स्थिति और भूस्खलन से निपटने के लिए तैयार रहें क्योंकि 20 सितंबर के आसपास उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details